Pani Tanki Operator Job-ग्रामीण जलापूर्ति में काम करें पंप ऑपरेटर

Pani Tanki Operator Job: भारत सरकार जल जीवन मिशन के अंतर्गत लगातार गांव में पानी की टंकी का निर्माण कर रही है ! पानी की टंकी के निर्माण के साथ ही उसे ऑपरेट करने के लिए Pani Tanki Operator Job भी निकल गई है ! इसके अलावा विभिन्न प्रकार की अन्य Naukari भी टंकी से संबंधित आने वाली हैं ! गांव की टंकी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी भी आ चुकी है !जिसमें आप आवेदन करकेनौकरी पा सकते हैं  ! 

Pani tanki operator job salary

भारत सरकार के जल जीवन मिशन के अंतर्गत प्रत्येक ग्राम पंचायत में पानी की टंकियां का निर्माण किया जा रहा है ! जिसके तहत हर घर नल जल योजना की रूप रेखा तैयार की जा रही है ! गांव में पानी की टंकी होने से प्रत्येक घर तक स्वच्छ और साफ जल पहुंचा जा रहा है !

Pani Tanki Operator Job Qualification

यदि आप भी अपने गांव में रहकर ही पानी की टंकी में जॉब करना चाहते हैं ,तो इसके लिए आपको कुछ पढ़ा लिखा होना अनिवार्य है ! क्योंकि सरकार ने ग्रामीण पानी टंकी जिला आपूर्ति में नौकरी करने के लिए कुछ क्वालिफिकेशन निर्धारित कर रखी है ! यदिआप सरकार के द्वारा तय किए गए मानकों पर खड़े उतरते हैं, तो आप भीग्रामीण पानी टंकी ऑपरेटर नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं ! ग्रामीण पानी की टंकी में काम से कम आठवीं पास होना अनिवार्य है ! यदि आप आठवीं पास हैंतब आप पानी टंकी ऑपरेटर के लिए आवेदन कर सकते हैं !

Pani Tanki Operator Job Documents

भारत सरकार के द्वारा चलाई जा रही बेहद ही महत्वपूर्ण gramin pani tanki yojana के अंतर्गत गांव-गांव टंकियां का निर्माण किया जा रहा है ! सरकार ने हर घर नल जल योजना के तहत इस योजना को लांच किया है ! अब सरकार प्रत्येक घर में स्वच्छ और साफ जल पहुंचने का लक्ष्य बना चुकी है ! यदि आप भी पानी टंकी ऑपरेटर जॉब करना चाहते हैं,  तो कुछ निम्न दस्तावेज रखने होंगे ! 

  • आवेदक का आधार कार्ड
  • पहचान पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • वोटर आईडी
  • मोबाइल नंबर
  • राशन कार्ड

Pani Tanki Operator Job salary

गांव में पानी की टंकी ऑपरेट करने के लिए ऑपरेटर नियुक्त किया जा रहे हैं ! इसके लिए आवेदन शुरू हो गए हैं ! कुछ ग्राम पंचायत में पानी टंकी ऑपरेटर नियुक्त हो चुके हैं ! लेकिन कहीं-कहीं अभी नियुक्तियां बाकी है ! काफी लोगों के मन में यह सवाल है कि Pani Tanki Operator Job salary कितनी होने वाली है ! हम आपको आज यह बताएंगे कि ग्रामीण जिला आपूर्ति ऑपरेटर जॉब की सैलानी सरकार ने क्या निर्धारित की है ! 

सरकार ने यह सभी जिम्मा प्राइवेट कंपनियों को दे रखा है ! सरकारने पानी की टंकियां में सिक्योरिटी गार्ड,ऑपरेटर या अन्य पदों की भर्ती के लिए भी प्राइवेट कंपनियों को निर्धारित किया है ! अब यह ग्रामीण पानी टंकी ऑपरेटर वेतन निर्धारित करने के लिए यही प्राइवेट कंपनियां ही जिम्मेदार हैं ! इसलिए ऑपरेटर की सैलरी निर्धारित नहीं है ! यह प्राइवेट कंपनियां अपने अकॉर्डिंग 15 से 16000 रुपए प्रतिमा निर्धारित करती हैं ! कहीं पर यह सैलरी कम या ज्यादा भी हो सकती है ! क्योंकि यहउसे प्राइवेट कंपनी पर डिपेंड करता है जो वहां की सभी टंकियां को ऑपरेट कर रही हैं !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Pani Tanki Security guard Job

गांव में पानी की टंकी की देखरेख करने के लिए भी पानी टंकी सिक्योरिटी गार्ड की भर्ती निकाली गई है ! जिसमें आप आवेदन करके सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर सकते हैं ! गांव की पानी की टंकी देख रेख के लिए दो सिक्योरिटी गार्ड की नौकरियां रखी गई है ! प्रत्येक गार्ड 12 घंटे की ड्यूटी देगा ,प्रत्येक 12 घंटे में दूसरा पानी टंकी सिक्योरिटी गार्ड आकर पानी की रख रखाव करेगा !

Pani Tanki Security guard Salary 

जल जीवन मिशन के अंतर्गत पानी की टंकी की रखरखाव के लिए सिक्योरिटी गार्ड को निर्धारित किया गया है ! एक टंकी में दो सिक्योरिटी गार्ड को तैनात किया जाएगा ! प्रत्येक सिक्योरिटी गार्ड की 12 घंटे की ड्यूटी होगी !

ग्रामीण पानी टंकी सिक्योरिटी गार्ड नौकरी के लिए वेतन प्राइवेट काम या निर्धारित कर रही हैं! क्योंकि सरकार ने पानी की टंकी की रखरखाव आदि सभी का जिम्मा प्राइवेट कंपनियों को दे रखा है ! इसलिए प्राइवेट कंपनी अपने अनुसार वेतन तय कर रही है ! कहीं कहीं पर यह वेतन 8 से 10000 रुपए प्रतिमा रखा गया है !

10 thoughts on “Pani Tanki Operator Job-ग्रामीण जलापूर्ति में काम करें पंप ऑपरेटर”

  1. Sar mujhe ismein naukari milegi kya kripya karke mujhe yah naukari De Mera gaon Sultanpur takhru jila Kasganj post thana soron tahsil Kasganj gaon Sultanpur pin code2074 03 mobile number 7252880859 Aadhar card number 56 2087 1090 57

    Reply

Leave a Comment