UP Bijli Bill Kaise Jama Kare 2024 – मोबाइल से यूपी बिजली बिल कैसे जमा करें

UP Bijli Bill Kaise Jama Kare: यदि आप अपने बिजली बिल देखना या जमा करना चाहते हैं तो आप सही वीडियो पर आए हैं ! हम आपके सामने यह जानकारी आज देने वाले हैं up bijli ka bill online kaise bhare ! वीडियो में आप आसानी से यह जान सकेंगे कैसे UPPCL Consumer App की सहायता से अपने मोबाइल फोन से बिजली बिल भरा जा सकता है ! यूपी बिजली का बिल कैसे चेक करें यह भी इस वीडियो में जानेंगे ! हम आपको आज बताएंगे कि आप घर बैठे अपने बिजली बिल को मोबाइल फोन से ऑनलाइन कैसे जमा कर पाएंगे ! चलो तो फिर जान लेते हैं 2024 में आप अपना इलेक्ट्रिक सिटी बिल ऑनलाइन कैसे भर पाएंगे !

uppcl website
uppcl website

सरकार अब चीजों को लगातार ऑनलाइन कर रही है ! अब आपको बिजली दफ्तरों के चक्कर काटने की आवश्यकता नहीं है ! उत्तर प्रदेश पार्क कॉरपोरेशन के बिजली बिल आप घर बैठे ऑनलाइन जमा कर सकते हैं ! इसके लिए सरकार ने यूपीपीसीएल कंज्यूमर अप जारी कर दिया है ! इस एप्लीकेशन की सहायता से आप आसानी से मोबाइल फोन से अपने UP Bijli Bill Kaise Jama Kare सकते हैं !  हम आप हम आज सीखेंगे कि आप कैसे Online Electricity Bill सकते हैं !

Read Also : Plot /khet/jamin Registry online kaise Download kare

UP Bijli Bill Kaise Jama Kare 2024 -Overview

Article NameUP Bijli Bill Kaise Jama Kare 2024
Article TypeHow to Pay UP electricity bijli bill
BenifitsApp uppcl consumer
ModeOnline
application nameUPPCl Consumer App
Websitehttps://uppcl.org/
UP Bijli Bill Kaise Jama Kare 2024

up bijli ka bill online kaise bhare – खुद से बिजली बिल कैसे भरे

आप भी बिजली दफ्तरों के चक्कर काटते काटते थक गए हैं ,तो आज आपको हम बताने वाले हैं खुद से ऑनलाइन up बिजली बिल कैसे भर सकते हैं ! आपको किसी भी जन सेवा केंद्र या अन्य जगह जाने की आवश्यकता नहीं है ! आप उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन की ऑफिशल एप्लीकेशन यूपीपीसीएल कंज्यूमर ऐप से अपना बिजली बिल जान और भर सकते हैं ! सबसे पहले हम लोग सीखेंगे कि आप उत्तर प्रदेश बिजली बिल कैसे देखेंगे और आप खुद से ही ऑनलाइन कैसे जमा कर पाएंगे !

Read Also :

UP Bijli Bill Kaise Dekhe यह भी आप consumer app up  के माध्यम से जान सकते हैं ! आपको इसके लिए कंज्यूमर एप्लीकेशन को मोबाइल फोन पर डाउनलोड करना होगा ! और आप अपने जिले का नाम चुन करके बिजली बिल संख्या डाल करके Login करेंगे ! इसके बाद ऊपर ही आपको अपना bijli bill check kar सकेंगे ! जिसे आप ऑनलाइन एक क्लिक में जमा कर सकते हैं !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

How to pay up bijli bill online 2024 – उत्तर प्रदेश इलेक्ट्रिसिटी बिल कैसे भरे 

उत्तर प्रदेश का बिजली बिल ऑनलाइन भरने के लिए सरकार ने कंज्यूमर ऐप को जारी कर दिया है ! जिसके माध्यम से आप घर बैठे Online Electricity Bill Pay कर सकते हैं इस एप्लीकेशन की सहायता से आप अपने UP Electricity Bill Check भी कर सकते हैं और आसानी से इसे ऑनलाइन ही जमा कर पाएंगे ! हम आज सीखेंगे कैसे आप अप कंज्यूमर ऐप से अपना बिजली बिल घर बैठे जमा कर पाएंगे !

  • सबसे पहले Play Store से आपको UPPCL Consumer APP डाउनलोड करना होगा !
  • अब आपको TMC को एग्री करके आगे बढ़ाना है !
  • अपना Enter Your Bijli Account Number के सबमिट करना है !
  • Register Mobile पर ओटीपी आएगा जिसे डालकर आगे बढ़े !
  • आपके सामने यूपीपीसीएल कंज्यूमर एप्लीकेशन खुलकर आ जाएगा !
  • ऊपर ही आपका बकाया बिजली बिल दिखाई देगा !
  • आसानी से आप अब अपने अप बिजली बिल को यहीं से जमा कर सकते हैं !
  • जमा करने के लिए आपको विभिन्न प्रकार के Payment Method दिखाई देंगे जो आपको अच्छा लगे उसे सेलेक्ट करके आगे बढ़े !
  • अब आपका बिजली बिल सबमिट हो जाएगा और कुछ समय बाद up consumer app पर जीरो बिजली बिल दिखाई देने लगेगा !

Watch the Full Video For Pay Electrcity Bill Online :

How to pay electricity Bill online 2024

ऑनलाइन बिजली बिल जमा करने के और भी तरीके हैं ,लेकिन हमने आपको जो तरीका बताया यह उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के द्वारा जारी ऑफिशल एप्लीकेशन के मदद से बताया है ! आप Phone pay,google pay,paytm आदि से भी अपना बिजली बकाया बिजली बिल जमा कर सकते हैं ! बिजली बिल जमा करने के लिए बहुत तरीके हैं, लेकिन मैंने जो ऑफिशियल जेनुइन तरीका है ! उसको आपके सामने बताने की कोशिश की है अगर हमारा आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो प्लीज हमें सपोर्ट जरूर करें !

UP Bijli Bill Check 2024 – ग्रामीण बिजली बिल कैसे देखें

जैसा कि दोस्तों मैं आपके ऊपर बताया है कि आप उत्तर प्रदेश पर कारपोरेशन के ऑफिशल एप्लीकेशन uppcl consumer app से बिजली बिल आसानी से देख सकते हैं ! इसके लिए आपको सबसे पहले Google Play store से up bijli appडाउनलोड करना होगा ! अब आपको अपना जिला और बिजली बिल संख्या डालकर लॉगिन करना होगा ! आपको uttar pradesh power corporation limited consumer app पर सबसे ऊपर बिजली बिल दिखाई देगा ! जिसे आप यहां सेजमा भी कर सकते हैं ! इस एप्लीकेशन में विभिन्न प्रकार की बिजली से संबंधित सेवाएं दी गई है ! जिन्हें आप बड़ी-बड़ी से इस्तेमाल कर सकते हैं !

UP Bijli Bill Kaise Jama Kare 2024 – FAQ

यूपी बिजली बिल कैसे देखें ?

Up bijli bill dekhne के लिए आपको play store से uppcl consumer app download करके अपना जिला और बिजली बिल संख्या डाल करके Login करना है ! आपको अपना बिजली बिल ऊपर ही दिखाई दे जाएगा !

यूपी बिजली बिल कैसे ऑनलाइन मोबाइल से भरे ?

उत्तर प्रदेश बिजली बिल ऑनलाइन मोबाइल से भरने के लिए विभिन्न तरीके मौजूद हैं ! लेकिन आप उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के द्वारा जारी किया गया कंज्यूमर ऐप से ऑनलाइन घर बैठे बिजली बिल भर सकते हैं ! इसके लिए आपको इस एप्लीकेशन को मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा और लॉगिन करके आसानी से बिजली बिल भरा जा सकता है !

Uppcl स्वयं बिजली बिल कैसे जनरेट करें ?

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने अपने ग्राहकों के लिए यह सुविधा जारी कर दी है ,कि वह खुद ही अपना बिजली बिल जनरेट कर सकते हैं ! और इसके बाद आसानी से उसे ऑनलाइन जमा कर सकते हैं ! यूपीपीसीएल खुद से बिजली बिल बनाने के लिए आपको कंज्यूमर ऐप डाउनलोड करके Login करना होगा ,वहां पर यह सुविधा उपलब्ध है !

उत्तर प्रदेश बिजली बिल माफी कब आएगी ?

बिजली बिल माफी योजनाया एक एक मुस्त समाधान योजना उत्तर प्रदेश में इस समय चल रही है ! यह 31 दिसंबर 2023 तक लागू रहेगी ! इस तारीख से पहले आप अपने बिजली बिल पे लगे सरचार्ज को माफ कर सकते हैं ! जिसके लिए आपको पहले Ots Registration  करना होगा !

एक मुस्त समाधान योजना में कितना बिजली बिल होगा माफ !

बिजली बिल माफी योजना के अंतर्गत आपका जितना भी आपके बिजली बिल पर ब्याज लगा हुआ है ! वह सरकार के द्वारा माफ किया जाता है ! इसके लिए सरकार ने ots  रजिस्ट्रेशन चालू कर दिए हैं ! आप up bijli bill mafi yojana में रजिस्ट्रेशन करके इसका लाभ उठा सकते हैं !

Leave a Comment