Sahara Refund List 1st Installment 10000 Rs Released By Amit Shah on August 4 2023

Sahara Refund List 1st Installment 10000 Rs : सहारा इंडिया परिवार में लगभग एक करोड़ से अधिक निवेशकों का पैसा काफी सालों से फसा था ! सरकार ने लोगों की समस्याओं के आधार पर  CRCS Sahara Refund Portal  की शुरुआत की ! सहारा रिफंड पोर्टल अमित शाह जी के द्वारा 18 July 2023 को शुरू किया गया ! जिसके तहत जिन लोगों के पैसे सहारा इंडिया में फंसे हैं ,उन सभी का भुगतान किया जा सके ! अमित शाह जी के द्वारा 4 अगस्त 2023 को Sahara Refund List 2023 से जारी कर दी है ! जिसके तहत Sahara refund 1st list 2023  ₹10000 की दी जा रही है !

Sahara India में फंसे पैसे वापस लेने के लिए आपको CRCS Sahara Refund पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा ! रजिस्ट्रेशन करने के उपरांत सभी आवश्यक दस्तावेज सहारा पोर्टल पर अपलोड करने होंगे ! जब आप Sahara India Registration कर लेते हैं , तो आपको सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन का एक मैसेज प्राप्त होगा ! अब आपको सहारा रिफंड फर्स्ट लिस्ट 2023 देखना होगा ! 45 दिनों के भीतर आपके सभी आवश्यक दस्तावेज को चेक करने के बाद बनाई जाएगी !

सहारा इंडिया पहली लिस्ट कब जारी की जाएगी – Sahara Refund List 1st Installment Date

यदि आपने भी CRCS Sahara Refund Portal पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर दिया है ! आपके मन में यह सवाल जरूर होगा, कि Sahara Refund List कब जारी की जाएगी !  मैं आपको बता दूं सरकार ने सहारा इंडिया के निवेशकों को पहली लिस्ट में ₹10000 देने का ऐलान कर दिया है ! 4 अगस्त 2030 को अमित शाह जी के द्वारा निवेशकों को सहारा रिफंड लिस्ट में शामिल करके ₹10000 भेज दी है ! आप यह जानना चाहते होंगे Sahara refund list download कैसे करें तो आप इस आर्टिकल पर बने रहें !

Sahara Refund List 1st Installment
Sahara Refund List 1st Installment

सहारा रिफंड के लिए आवश्यक दस्तावेज – Sahara Refund 1st List Documents

यदि आप भी सहारा इंडिया के उन निवेशकों में से हैं ,जिनका सालों से पैसा फंसा हुआ है ! सरकार ने सहारा रिफंड पोर्टल की शुरूआत कर दी है ! SEBI के आदेशानुसार CRCS को 5000 करोड़ों रुपए रिफंड करने के लिए दिए गए हैं ! अब सरकार इन पैसों को सहारा इंडिया के निवेशकों को वापस कर रही है ! इसके लिए सहारा है कुछ मापदंड रखे हैं ! सहारा रिफंड के लिए आपके पास आवश्यक दस्तावेज हुए आवश्यक है !

Ladli behna yojana: तीसरी किस्त जारी, अब मिलेंगे ₹1250!

  • आधार कार्ड 
  • आधार से जुड़ा हुआ मोबाइल नंबर 
  • सहारा बॉन्ड पेपर 
  • 50,000 से अधिक भुगतान के लिए पैन कार्ड 
  • बैंक खाता 
  • ईमेल आईडी 

सहारा इंडिया रिफइंड लिस्ट कैसे देखें – Sahara Refund List 2023 kaise Dekhe

यदि आपने सहारा रिफंड पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर दिया है ! तो सरकार ने 30 से 45 दिनों के भीतर आपके सभी दस्तावेजों को जांच करने के उपरांत पैसा देने का वादा किया है ! यदि आपके सभी दस्तावेज सही पाए जाते हैं ! आप पैसा लेने के लिए योग्य हैं तो आपको सरकार की तरफ से ₹10000 का पहला भुगतान किया जाए !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Sahara Refund Status Check Online 2023

आप यदि यह जानना चाहते हैं कि सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट कैसे देखें ,आपको कुछ देना भी इंतजार करना होगा ! क्योंकि Sahara CRCS Portal पर अभी Sahara Refund List 2023 PDF नहीं अपलोड की गई है ! इसके लिए आपको अभी और इंतजार करना होगा ! यदि आप sahara refund status Check 2023 करना चाहते हैं ! तो इसके लिए भी सरकार ने वेबसाइट पर किसी प्रकार का लिंक अभी नहीं जोड़ा है !

Overview : Sahara Refund List 1st Installment 10000 Rs

Article NameSahara India Refund Status
Article TypeSahara India Bhugtan
Post NameSahara Refund List
Sahara India Refund Portalhttps://mocrefund.crcs.gov.in/
CRCS Sahara Refund WebsiteClick Here
Sahara Refund Date4 अगस्त 2023
Sahara Bhugtan List

FAQ- Sahara Bhugtan List Pdf Download

What is Sahara India Refund Plan

SEBI Give 5000 Cr Rs to CRCS Agency to refund the money to Sahara Depositors . That why Sahara Refund Portal Started By Amit Shah Je on 18 Jul 2023 .

How do I check my Sahara refund status?

Sahara Refund Status Check On mocrefund.crcs.gov.in .

Who are eligible for Sahara refund?

The amount you can claim from the Sahara Refund Portal depends on your investment details with Sahara Group’s Cooperative Societies.

How to download Sahara Refund List 2023

Till Date Sahara Refund List 2023 not Released But Sahara Depositors 1st Installment of Rs 10000 Rs Released By Amit Shah je

12 thoughts on “Sahara Refund List 1st Installment 10000 Rs Released By Amit Shah on August 4 2023”

Leave a Comment