UP Bijli Bill Mafi Yojana 2023 Date – यूपी बिजली बिल माफी कब शुरू होगी

UP Bijli Bill Mafi Yojana 2023 Dateयूपी बिजली बिल माफी योजना उत्तर प्रदेश सरकार ने 8 नवंबर से 31 दिसंबर तक शुरू कर दी है ! उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है ! सरकार UP Bijli Bill Mafi Yojana Date जारी कर दी है ! यूपी सरकार UP Bijli Bill Mafi Yojana official website पर बिजली बिल माफी योजना तारीख का ऐलान कर दिया हैं !

प्रदेश सरकार प्रत्येक वर्ष एकमुश्त समाधान योजना के अंतर्गत बिजली बकायेदारों के बिजली बिल सरचार्ज माफी योजना शुरू करती है ! हम आप ek must samadhan yojana up के बारे में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं !  UP Bijli Bill Mafi Yojana 2023 की शुरुआत कर दी है !

UP Bijli Bill Mafi Yojana Date – उत्तर प्रदेश एकमुश्त समाधान योजना

प्रदेश भर में एक लाख  87 हजार ऐसे उपभोक्ता हैं , जिनका बिजली बिल बाकी है ! यह सभी उपभोक्ता उत्तर प्रदेश बिजली बिल माफी योजना का इंतजार कर रहे हैं ! अब बिजली बिल माफी योजना यूपी के बकायेदारों के लिए सरकार यूपी घरेलू बिजली बिलमाफी योजना  शुरू कर दी है ! 8 नवंबर से 31 दिसंबर 2023 के बीच UP Bijli Bill Mafi Yojana Date घोषित हुई है !

90% सब्सिडी के साथ लगवाएं कूलर पैनल

UP Bijli Bill Mafi News – बिजली बिल माफी अपडेट

प्रदेश भर में लगभग एक करोड़ 55 लाख रुपए बिजली भुगतान बाकी है ! ऐसे में सरकार उत्तर प्रदेश के उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त समाधान योजना शुरू कर दी है ! यदि आप भी  ek must samadhan yojana bijli bill बकायदा हैं , तो आप उत्तर प्रदेश बिजली बिल माफी योजना का लाभ उठा पाएंगे ! अब यूपी बिजली बिल माफी योजना डेट 8 नवंबर से 31 दिसंबर तक है ! ज्यादा जानकारी ,आप यूपी घरेलू बिजली बिल माफी योजना की ऑफिशल वेबसाइट पर देखे !

UP Bijli Bill Mafi Yojana official website – बिजली बिल माफी योजना वेबसाइट

उत्तर प्रदेश सरकार जल्द एकमुश्त समाधान योजना के तहत बिजली बकायेदारों के Bijli Bill Chhut करने वाली है ! इसके लिए सरकार ने 8 नवंबर से 31 दिसंबर तक तारीख का किया है ! जितना भी आपका बिजली बिल होगा , और उस पर जो भी ब्याज लगा होगा ! वह सभी ek must samadhan yojana 2023 के तहत माफ किया जाता है ! 
uppcl.org पर bijli bill mafi yojana की तारीख देखते हैं ! यूपीपीसीएल की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आप UP Bijli Bill Mafi Kab Hogi को सीख पाएंगे ! उत्तर प्रदेश बिजली विभाग ने बिजली बिल माफी लिंक जारी कर दिया हैं ! जिस पर आप क्लिक करके Bijli Bill Surcharge Chhut का लाभ ले सकते हैं !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

UP Bijli Bill Mafi Yojana Date 2023 Overview

Article TypeUP Bijli Bill Mafi Yojana
Article NameBijli Bill Mafi Yojana Date
Post NameUP Bijli Bill Mafi Yojana Date 2023
Websitehttps://uppcl.org
Bijli bill mafi Date8 नवंबर से 31 दिसंबर तक
UPPCL WebsiteClick
UP Bijli Bill Mafi Yojana

ek must samadhan yojana 2023 – बिजली बिल माफी उत्तर प्रदेश 

उत्तर प्रदेश सरकार अपने नागरिकों के लिए प्रत्येक वर्ष बिजली माफी योजना चलाती है ! जिसके तहत एकमुश्त समाधान योजना लागू की जाती है ! जिसमें जिन भी बिजली बकायेदारों का अधिक बिजली ब्याज हो जाता है ! वह सभी ब्याज माफ कर दिया जाता है ! इसी को बिजली बिल सर चार्ज माफी कहा जाता है ! इसमें आपको अपना बिजली बिल जमा करना होगा ! लेकिन जो सरकार के द्वारा ब्याज लगाया जाता है , उसे माफ कर दिया जाता है !

UP Bijli Bill Mafi Yojana 2023 Starting  date – यूपी बिजली बिल माफी कब शुरू होगी

बिजली विभाग के द्वारा यह योजना 8 नवंबर से 31 दिसंबर तक लागू रहेगी , कि 2023 में उत्तर प्रदेश बिजली बिल माफी योजना शुरू हो गयाई हैं ! 31 दिसंबर तक ek must samadhan yojana 2023 का लैस डेट राखी गई हैं ! तब आप UP Bijli Bill Mafi Chhut का लाभ ले सकते हैं ! 

UP Bijli Bill Mafi Yojana 2023 registration – एकमुश्त समाधान योजना रजिस्ट्रेशन 

यदि आप भी बिजली माफी योजना का लाभ लेना चाहते हैं,  तो आपको सबसे पहले यूपी के ऑफिशल वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा ! Bijli bill mafi yojana registration के लिए आपको निम्न चरणों को फॉलो करना होगा ! 

up bijli bill mafi 2023
  • होम पेज पर एकमुश्त समाधान योजना पर क्लिक करें !
  • आपको अपना 10 अंकों का बिजली बिल नंबर डालना होगा !
  • बिजली विभाग के क्षेत्र डिस्कॉम को सिलेक्ट करें !
  • View Bijli Bill पर क्लिक करें !
  • अब आपको अपना सरचार्ज माफी दिखाई देगा !
  • सरचार्ज काटने के बाद जो बिल देखेगा उसे आप ऑनलाइन जमा कर सकते हैं !

 UP Bijli Bill Mafi Yojana Date – FAQ

UP Bijli Bill Mafi Yojana Date कब है !

सरकार ने 8 नवंबर से 31 दिसंबर तक यह योजना शुरू की हैं ! अब आप OTS Scheme 2023 का लाभ उठा पाएंगे !

उत्तर प्रदेश एकमुश्त समाधान योजना क्या है ?

एकमुश्त समाधान योजना के अंतर्गत बिजली बिल पर 100% सरचार्ज माफी की जाती है ! इसमें बकायदा का बिजली बिल में जो ब्याज होता है उसे सरकार माफ कर देती है ! आपको अपना बिजली का बिल ही जमा करना होगा !

यूपी में ग्रामीण क्षेत्र में एक यूनिट का बिजली बिल कितना है

सरकार ग्रामीण क्षेत्र में 3.5 पर यूनिट पर बिजली मुहैया कराती है ! हालांकि सरकार इसके लिए बिजली कंपनियों के अधिक पैसा पे करती है ! लेकिन अपने नागरिकों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार पर यूनिट सब्सिडी प्रदान करती है !

 

Read This ….

3 thoughts on “UP Bijli Bill Mafi Yojana 2023 Date – यूपी बिजली बिल माफी कब शुरू होगी”

Leave a Comment