Sahara Refund Kab Tak Milega 2023 – सहारा रिफंड कब तक मिलेगा

Sahara Refund Kab Tak Milega 2023 Today Update : यदि आप ने सहारा इंडिया परिवार में निवेश किया था , आपके लिए बहुत ही बड़ी खबर है ! Sahara India Refund form भरे जा रहे हैं ! Sahara Refund Money का प्रोसेस शुरू हो गया है ! Sahara India Refund Kab Hoga यह सवाल आपके मन में होगा ! कोर्ट के आदेश के बाद SEBI ने CRCS Sahara India Parvar को 5000 करोड़ है दिए हैं ! जिससे सहारा अपने निवेशकों का पैसा वापस कर सकें ! Sahara Refund Kab Tak Milega 2023 इस सवाल का जवाब भी आपको हम देने वाले हैं ! 

Sahara Refund List 1st Installment
Sahara Refund List 1st Installment

अमित शाह जी के द्वारा 17 Jul 2023 को sahara refund portal  की शुरुआत की गई है ! अब आप सहारा में पैसा वापस लेने के लिए Sahara Refund Portal Online Registration कर सकते हैं ! यदि आपके सभी दस्तावेज सही पाए जाते हैं ,तो आप 45 दिनों के भीतर सहारा रिफंड हो जाएगा ! 

Sahara India Latest News Today – सहारा रिफंड के लेटेस्ट जानकारी

अमित शाह जी के द्वारा 4 अगस्त 2023 को सहारा इंडिया परिवार के निवेशकों को 1st Installment जारी कर दी है ! यदि आप भी Sahara Refund Status Check करना चाहते हैं , तो  CRCS Sahara Refund Portal पर कर सकते हैं ! यदि आप Sahara Refund List Download करना चाहते हैं, तो आप https://mocrefund.crcs.gov.in/ पर चेक करते हैं !

Sahara Refund Status Check Online 2023

Sahara India Latest Update अमित शाह जी के द्वारा पहली किस्त जारी कर दी गई है ! जैसे मैं ₹10000 का भुगतान सहारा परिवार के निवेशकों को किया गया है !

Sahara Refund Kab Tak Milega 2023 – सहारा का पैसा कब तक मिलेगा 

आपने भी सहारा में निवेश किया है तो आपके लिए जल्दी खबर होगी ! Sahara Refund Kab Tak Milega यह आपके मन में सवाल जरूर होगा ! यदि आप सहारा परिवार के निवेशक हैं ,तो सहारा इंडिया का पैसा कब तक मिलेगा यह आप जरूर जाना चाहते होंगे ! हम आपको आज बताएंगे Sahara Refund Kab Milega !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

यदि आपने crcs sahara refund portal पर रजिस्ट्रेशन कर दिया है , और आपके सभी दस्तावेज सही पाए जाते हैं ! तो सरकार ने यह दावा किया है कि 45 दिनों के भीतर आपको सहारा इंडिया की पहली किस्त के ₹10000 आपके बैंक खाते में भेज दिए जाएंगे ! अब आपको सुनिश्चित यह करना है कि आपने Sahara Refund के लिए कब अप्लाई किया है ! आपको समय-समय पर Sahara refund Status भी चेक करते रहना है ! यदि आपके Sahara Refund Form में किसी प्रकार की गड़बड़ी हो गई है ,तो आप उसे सही कराना होगा ! इसके पश्चात ही Sahara Refund आपको मिल पाएगा !

Sahara Refund Kitna Milega – सहारा इंडिया का कितना पैसा मिलेगा

निवेशकों के मन में यह सवाल काफी दिनों से है कि Sahara India ka Kitna Paise Milega!  आपको यह पता चल गया होगा ,कि सहारा परिवार के निवेशकों का पैसा मिलना शुरू हो गया है ! जिसके लिए सरकार ने Sahara Refund Portal 2023 की भी शुरुआत कर दी है ! सहारा के निवेशक crcs sahara refund portal पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं ! आपको बताना चाहेंगे,  कि सहारा इंडिया का अभी मात्र ₹10000 का भुगतान किया जा रहा है ! आगे सरकार निवेशकों का और अधिक भी पैसा भुगतान कर सकती है ! हालांकि इसकी कोई आधिकारिक घोषणा सरकार ने अभी नहीं की है ! शुरुआत में सहारा इंडिया की पहली किस्त के ₹10000 निवेशकों के खाते में भेजे जा रहे हैं ! 

Sahara india refund kab hoga – सहारा इंडिया रिफंड कब तक होगा 

Sahara Portal Website पर ऑनलाइन आवेदन के 45 दिनों के बाद Sahara Pariwar के निवेशकों का पैसा रिफंड होना शुरू हो जाएगा ! सरकार ने इसकी ₹10000 की पहली के निवेशकों के खाते में डाल दी है ! यदि आपका Sahara India Refund Form सही से भरा गया है , तो आप को 45 दिनों के बाद भुगतान होना शुरू हो जाएगा ! यह पैसा आप सीधे आपके बैंक खाते में भेजा जाएगा ! आपको ध्यान दे रखा है कि सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करते समय सही बैंक खाता देना अनिवार्य है ! 

Sahara Refund Status Kaise Dekhe – सहारा रिफंड स्टेटस कैसे चेक करें 

Sahara Refund Status Check करने के लिए आपको CRCS Portal पर जाना होगा ! हालांकि सरकार ने Sahara India Refund Status Check करने का अभी तक किसी प्रकार का लिंक नहीं जुड़ा है ! यदि आप का Sahara Refund Form सही भरा जाता है , तो आप को सरकार की तरफ से एक कन्फर्मेशन मैसेज जरूर प्राप्त होगा ! जिससे आप यह समझ जाएंगे कि आपका सहारा रिफंड फॉर्म सफलतापूर्वक भरा जा चुका है !

कुछ दिनों के बाद आपके सभी दस्तावेजों की जांच होगी ! दस्तावेज सही पाए जाते हैं , तो आपको फिर से मैसेज प्राप्त होगा ! जिसमें यह जानकारी होगी कि आपके सभी दस्तावेज सही पाए गए हैं ! ज्यादा जानकारी के लिए आप Sahara India helpline Number पर संपर्क कर सकते हैं !

Sahara India Refund List Download  PDF – सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट कैसे देखें

Sahara Parivar के निवेशकों के लिए सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है ! उन सभी निवेशकों का पैसा मिलना शुरू हो गया है , जिनका परसों से पैसा सहारा परिवार में फंसा था ! लोगों के मन में सवाल था Sahara Refund Kab Tak Milega तो यह सवाल का जवाब सरकार ने दिया है ! क्योंकि सरकार ने सहारा परिवार के निवेशकों को ₹10000 की पहली किस्त उनके बैंक खाते में भेज दी है ! आप यह जरूर चाहते होंगे Sahara India Refund List Download  करके अपना नाम देख पाए ! लेकिन सरकार ने अभी Sahara Refund List नहीं जारी की है !

FAQ – Sahara Refund Kab Tak Milega

सहारा इंडिया का पैसा कैसे मिलेगा ?

सहारा परिवार के निवेशकों को अपना पैसा पाने के लिए CRCS Portal पर रजिस्ट्रेशन कर रहा होगा ! सभी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना होगा !

सहारा का पैसा कब तक मिलेगा ?

सहारा इंडिया के निवेशकों के मन में यह सवाल है , कि  Sahara Refund Kab Tak Milega ! तो सरकार के इस की पहली किस्त 4 अगस्त 2023 को निवेशकों के खाते में भेज दी है ! आप अपना सहारा रिफंड स्टेटस बैंक जाकर चेक कर सकते हैं !

सहारा इंडिया में कितना पैसा वापस हो रहा है ?

सहारा इन्वेस्टर का अभी सरकार केवल ₹10000 वापस कर रही है ! यदि आपका इससे अधिक पैसा फंसा हुआ है , आपको अभी इंतजार करना होगा ! SEBI के द्वारा दिए गए 5000 करोड़ रुपए में से Sahara Investors को ₹10000 पहली किस्त के तौर पर दी जा रही है !

क्या सहारा इंडिया का पूरा पैसा वापस किया जा रहा है ?

जी नहीं अभी शुरुआत में सहारा इंडिया का केवल ₹10000 ही वापस किया जा रहा है ! सरकार बाकी बचे हुए पैसे वापस करने का प्लान बना रही है ! लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है !

17 thoughts on “Sahara Refund Kab Tak Milega 2023 – सहारा रिफंड कब तक मिलेगा”

Leave a Comment