Aadhar History Download – आधार कहां और कब कब इस्तेमाल किया जाने ?

Aadhar History Download : क्या आप भी अपने Aadhar Authentication History जानना चाहते हैं ! अपने आधार को कहां-कहां पर इस्तेमाल किया है , यह आप घर बैठे जान सकते हैं ! अपने आधार कार्ड को कब कब इस्तेमाल किया है,  यह भी जान सकते हैं ! आप घर बैठे मोबाइल फोन से My Aadhar Portal से Aadhar History Status कर सकते हैं !

आधार ऑथेंटिकेशन हिस्ट्री से आप अपने आधार कार्ड में जितने भी अपडेट हुए हैं , वह सभी जान सकते हैं ! अपने आधार कार्ड को कब और कहां इस्तेमाल किया यह Aadhar History में जान सकते हैं !

How to Download Aadhar History Online

आधार कार्ड हिस्ट्री डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपका आधार में मोबाइल नंबर लिंक होना चाहिए ! यदि आपके आधार में मोबाइल नंबर ऐड है, तो आप घर बैठेAadhar Authentication History Download कर सकते हैं !

  • Aadhar History Download करने के लिए My Aadhar Portal  पर जाएं 
Aadhar Authentication History PDF Download
  • My Aadhar Uidai Portal Login पर क्लिक करें !
  • अपना आधार कार्ड नंबरऔर कैप्चर डालकर सबमिट करें !
  • आधार रजिस्टर्ड मोबाइल पर ओटीपी आएगा जिसे डालकर लॉगिन करें !
  • अब आपको Aadhar Authentication History पर क्लिक करना है !
  • आपके सामने आपकी Aadhar Card History खुलकर आ जाएगी !

Aadhar Authentication History PDF Password

ऊपर बताए गए प्रक्रिया के अनुसार यदि आप अपने आधार कार्ड हिस्ट्री को देख रहे हैं , तो वहीं से आप Aadhar History PDF भी डाउनलोड कर सकते हैं ! पिछले 6 महीना की आधार हिस्ट्री पीडीएफ डाउनलोड करने का ऑप्शन आता है ! 

आपको Aadhar History download link पर क्लिक करना है ! अब आप आधार हिस्ट्री डाउनलोड पीडीएफ पर क्लिक करके उसे डाउनलोड कर सकते हैं ! यह एक पासवर्ड प्रोटेक्टेड पीडीएफ फाइल होती है ! जिसे खोलने के लिए आपको अपनी डेट ऑफ बर्थ के लास्टएयर डालना होगा !

Aadhar History Status Check

यदि आप अपने आधार कार्ड हिस्ट्री स्टेटस जानना चाहते हैं तो आपको बताए गए प्रक्रिया से गुजरना होगा ! तो जो मैंने आधार ऑथेंटिकेशन हिस्ट्री पीडीएफ डाउनलोड करने का तरीका बताया है , वही Aadhar History Status Check करने का भी तरीका है ! आपके द्वारा आपका आधार कहां और कब इस्तेमाल किया गया इसकी पूरी जानकारी आपको आधार कार्ड हिस्ट्री पीडीएफ में मिल जाएगी ! 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Read This ….