Sahara Refund Last Date to Apply – सहारा रिफंड लास्ट डेट

Sahara Refund Last Date to Apply: क्या आपने भी सहारा इंडिया में निवेश किया है ! यदि आपने Sahara Pariwar में किसी भी प्रकार का निवेश किया था ! उस सरकार ने Sahara Refund Portal की शुरुआत की है ! अब आप Sahara Refund Last Date के पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं ! आप यह जरूर जाना चाहते Sahara India Refund Online Apply Last Date Kya Hai? !

Sahara Refund Last Date 2023
Sahara Refund Last Date 2023

कोर्ट के आदेश अनुसार SEBI ने CRCS को 5000 करोड़ Sahara Parivar के निवेशकों को भुगतान करने के लिए दिए हैं ! 28 जुलाई 2023 को अमित शाह जी के द्वारा crcs sahara refund portal का भी शुभारंभ हो चुका है ! सहारा निवेशक Sahara Refund Form Online भर कर के Sahara Claim ले रहे हैं ! आपके मन में यह सवाल होगा ,Sahara refund last  date to apply 2023 क्या है ! सहारा रिफंड लेटेस्ट न्यूज़ क्या है ! तो आप इस आर्टिकल पर बने रहें, हम आपको सारी जानकारी देने वाले हैं !

Sahara Refund Latest News 2023 – सहारा इंडिया की ताजा खबरें 

4 अगस्त 2023 को अमित शाह जी Sahara Parivar के लोगों के ऐसे देना स्टार्ट कर दिया है ! अमित शाह जी ने सहारा निवेशकों की Sahara 1st Installment जारी कर दी है ! यदि आपने भी सहारा परिवार भी निवेश किया था , तो अब आपको पैसा मिलना शुरू हो गया है ! Sahara refund Status आप ऑनलाइन भी चेक कर सकते हैं ! जिसके लिए आपको नजदीकी बैंक जाकर संपर्क करना होगा !

Sahara Refund Status Check Online 2023

यदि आप Sahara Refund List PDF Download करना चाहते हैं , तो इसके लिए भी मैंने आपको एक पोस्ट लिख रखी है ! जिसे पढ़कर के आसानी से Sahara India 1st Installment PDF की जा सकती है !यदि आप यह भी जानना चाहते हैं, Sahara India Refund Last Date तो आप किस आर्टिकल पर बने रहे !

Sahara Refund Last Date to apply 2023 : सहारा इंडिया रिफंड लास्ट डेट 

यदि आप सहारा परिवार के निवेशक हैं ,तो यह सवाल आपके मन में जरूर होगा ! Sahara Refund Last Date Registration की कब रखी गई है ! क्योंकि सरकार ने Sahara Portal Online Registration शुरू कर दिए हैं ! लगभग 20 लाख लोग crcs portal पर रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं ! लोगों के मन में सवाल है ,की सहारा का पैसा वापस लेने के लिए वह कब तक आवेदन कर सकते हैं ! तो सरकार ने कहीं पर Sahara refund portal last date to apply की कोई आधिकारिक डेट नहीं घोषित की है ! आप जल्द से जल्द सहारा रिफंड ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करें ! जिससे आने वाले समय में आपको सहारा रिफंड आपके खाते में मिल सके !

Sahara Refund List Download in PDF

सहारा का पैसा कितने दिनों में मिलेगा 

आपके मन में यह सवाल जरूर होगा Sahara Refund kab Tak Milega ! सहारा इंडिया का पैसा लोगों को मिलना शुरू हो गया है ! सरकार ने यह दावा किया है कि यदि आप ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन crcs portal पर करते हैं ! तो सहारा निवेशकों को 45 दिनों के भीतर भुगतान किया जाएगा ! सरकार ने Sahara Refund Last Date जारी कर दी है ! जिसमें कुछ लोगों को ₹10000 की पहली किस्त सरकार के द्वारा भेजी गई है ! यदि आपके सभी दस्तावेज सही पाए जाते हैं ,तो आपको 45 दिनों के भीतर सहारा भुगतान किया जाएगा ! यदि किसी प्रकार की कमी पाई जाती है तो ,इसको आप दोबारा से सुधार करके सहारा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं !

Sahara Refund form last date – सहारा रिफंड ऑनलाइन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख क्या है

18 जुलाई 2023 को अमित शाह जी के द्वारा Sahara India Portal की शुरुआत की गई ! उसी दिन से Sahara Refund Form भरे जा रहे हैं ! लोगों के मन में सवाल है ,कि सहारा रिफंड फॉर्म लास्ट डेट 2023 क्या होगी ! किंतु सरकार ने किसी प्रकार का पोर्टल पर ऐसी जानकारी नहीं साझा की है ! लोग लगातार Sahara Refund के लिए ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं ! यदि आपका पैसा Sahara Pariwar में फंसा हुआ है ,तो आप Sahara India Refund के लिए आवेदन कर सकते हैं !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Sahara Refund Kab tak Milega : सहारा इंडिया का पैसा कब तक मिलेगा 

सहारा निवेशकों का भुगतान होना शुरू हो गया है ! यदि आप CRCS Refund Portal पर रजिस्ट्रेशन करते हैं, तो सरकार ने 45 दिनों के भीतर भुगतान करने को कहा है ! हालांकि सरकार ने अभी केवल मात्र ₹10000 ही भुगतान करने को बोला है ! आने वाले समय में और भी अधिक भुगतान किया जा सकता है ! यदि आपके सभी दस्तावेज सही पाए जाते हैं तो आपको ₹10000 की Sahara India First Kisat भेज दी जाएगी ! आप Sahara Refund Status बैंक जा कर भी देख सकते हैं !

Sahara Refund Documents – सहारा रिफाइंड के लिए आवश्यक दस्तावेज

Sahara refund latest news यह है कि लोगों को उनकी ₹10000 की पहली किस्त मिलना शुरू हो गया है ! यदि आप भी सहारा रिफंड पाना चाहते हैं !  आप सीआरसी पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करें सहारा ऑनलाइन आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज ! 

  • सहारा बॉन्ड/ पासबुक 
  • आधार कार्ड 
  • 50,000 से अधिक भुगतान के लिए पैन कार्ड 
  • आधार से जुड़ा मोबाइल नंबर 
  • बैंक पासबुक 

Overview : Sahara Refund Last Date

Sahara refund latest news 2023 जाने के लिए आप हमारे वेबसाइट या टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें हम आपको यहां पर Sahara Refund Last Date Apply  का Update देने वाले हैं 

Article NameSahara India Refund
Post NameSahara Refund Last Date
Category Government
Websitehttps://mocrefund.crcs.gov.in/
Sahara Refund StatusClick
Sahara Refund ListClick
Sahara Refund DateClick
ModeOnline
Limit1st Installment 10000/
Sahara Portal LinkClick
Sahara Portal Start Date18 Jul 2023
Sahara Bhugtan Date4 Aug 2023
Sahara refund last date Hindi

FAQ – Sahara refund last date 2023

What is Sahara Refund Last Date

As of now the government has not set Last Date to submit refund requests through the CRCS Sahara Refund Portal

Will Sahara refund money in 2023?

The Sahara Refund Portal, launched on July 18, 2023, by the Central Registrar of Cooperative Societies (CRCS), Ministry of Cooperatives, Government of India, aims to distribute Rs 5000 crore to authorized members of Sahara Group’s cooperative societies.

Will Sebi return money to Sahara?

The Supreme Court, in its order on March 29, 2023, directed the transfer of Rs 5000 crores from the ‘Sahara-SEBI Refund Account’ to the Central Registrar of Cooperative Societies

15 thoughts on “Sahara Refund Last Date to Apply – सहारा रिफंड लास्ट डेट”

Leave a Comment