CRCS Sahara refund Portal Link: निवेशकों का 45 दिनों में होगा पैसा वापस।

जैसा कि हम पहले बता चुके हैं, हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah ने सहारा इंडिया के निवेशकों को एक बड़ी खुशखबरी के साथ दिल्ली में हुए कार्यक्रम में CRCS Sahara refund portal लॉन्च की घोषणा की है, जिसके माध्यम से सहारा इंडिया के निवेशक अपना पैसा 45 दिनों के अंदर अपने बैंक में वापस ले सकते हैं। इसके साथ हमेशा आने का, सहारा इंडिया के जितने भी निवेशक है जिनका पैसा अभी तक सहारा इंडिया की चार कंपनियों में फंसा हुआ है उन्हें ब्याज के साथ वापस किया जाएगा। आइए जानते हैं किस प्रकार आप अपना पैसा CRCS Sahara refund Portal Link की सहायता से निकाल सकते हैं।

Latest Update on CRCS Sahara Refund Portal

सबसे पहले यदि बड़ी खबरों पर नजर डालें तो Times now के मुताबिक, Sahara india refund portal कि डायरेक्ट लिंक के माध्यम से निवेशक online apply कर सकते हैं, जिसमें refund के लिए आसानी से claim की प्रक्रिया को किया जा सकता है। Sahara india refund Portal जो अमित शाह द्वारा 18 जुलाई को न्यू दिल्ली के एक कार्यक्रम में लॉन्च किया जिसमें सहारा इंडिया के सभी निवेशकों का पैसा आसानी से रिफंड किया जा सके।

Sahara india Refund CSC Portal पर किया जा सकता है?

सूत्रों के आधार पर, कई CSC Digital Seva केंद्र इसका फायदा उठा रहे हैं, जिन्हें Sahara india मैं Refund के लिए Online Apply करना नहीं आता वह MP online CSC Digital Seva केंद्र पर जाकर अपना Online Form भरा सकते हैं। हालांकि अधिकारिक वेबसाइट इस बात की पुष्टि नहीं करती कि आप किसी भी CSC Portal पर जाकर Sahara india claim pdf form भरे।

दोस्तों, आपको यह जानकर खुशी होगी कि CRCS सहारा रिफंड पोर्टल के माध्यम से आप अपना रिफंड आसानी से प्राप्त कर सकते हैं । परंतु इसके लिए आपको कुछ महत्वपूर्ण चीजों को जान लेना आवश्यक है इसके लिए कुछ दिशा निर्देश दिए गए हैं जैसे आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पढ़ सकते हैं वेबसाइट पर रिफंड के लिए आवेदन किया जा सकता है।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, आपको सहारा रिफंड पोर्टल जो हाल ही में लांच हुआ है उसके अधिकारी वेबसाइट (https://mocrefund.crcs.gov.in/) पर जाना होगा,

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
crcs sahara refund

यहां आपको सबसे पहले जमाकर्ता विवरण दर्ज कर अपना पंजीकरण कराना होगा,

sahara refund portal registration

जिसके बाद आप जमाकर्ता लॉगइन कर सकते हैं,

crcs sahara refund login

लॉगइन करने के बाद आपको अन्य जानकारी देकर अपने बैंक अकाउंट की डिटेल्स डालनी होगी

bank transfer

जिसके बाद आपको अपना रिफंड अपने बैंक खाते में स्थानांतरित किया जाएगा।

sahara india refund money credited in bank account

हालांकि, आवेदन करने के बाद पैसा आने में थोड़ा समय लग सकता है, धैर्य बनाए रखें और अपने पैसों की जांच अवश्य करें।

सहारा इंडिया के 4 सरकारी कंपनियों के जमा कर्ताओं के रिफंड के लिए सेंट्रल रजिस्ट्रार ऑफ कोऑपरेटिव सोसायटी (CRCS) 5000 करोड रुपए निकाला गया था जिसके रिफंड के लिए सभी निवेशक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आवेदन की प्रक्रिया नीचे दिए गए वीडियो में बताई गई है,

बताया जा रहा है सहारा इंडिया के सभी निवेशिकों को पूरी राशि नहीं दी जा सकती परंतु हां कई जमाकर्ताओं को Refund मिलने की पूरी संभावना है, Latest News Sahara india refund Portal के आधार पर आज की खबरों की बात की जाए तो निवेशक अपना पैसा 45 दिन के अंदर अपने बैंक अकाउंट में ले सकते हैं। अन्य जानकारी के लिए आप हमारे अन्य ब्लॉग पढ़ सकते हैं:

CRCS Sahara India Refund Portal Online Apply/ Claim Process / mocrefund.crcs.gov.in

[2023] Sahara India payment News: Sahara india se paise kaise nikale

1 thought on “CRCS Sahara refund Portal Link: निवेशकों का 45 दिनों में होगा पैसा वापस।”

Leave a Comment