Sahara Portal News: Amit Shah ने लॉन्च किया CRCS Sahara Refund Portal

Sahara india refund news today: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने Sahara india investors के लिए ‘CRCS-Sahara Refund Portal‘ लॉन्च किया है। यह पोर्टल सहारा के 10 करोड़ से अधिक निवेशकों को उनके पैसे वापस करने के लिए बनाया गया है। पोर्टल के लॉन्च के समय शाह ने कहा कि यह एक बड़ी चुनौती थी, लेकिन सरकार ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ काम करके इसे पूरा करने में सफल रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस पोर्टल का उपयोग करके निवेशक अपने पैसे बड़ी आसानी से वापस ले सकते हैं। अनुदान के लिए निवेशकों को अपना पंजीकरण, आधार कार्ड और एक बैंक खाता नंबर की आवश्यकता होगी।

Latest Update Sahara india refund portal

शाह ने कहा कि, इस पोर्टल से सहारा के निवेशकों को उनके पैसे वापस करने में मदद मिलेगी और उन्हें नई शुरुआत करने में मदद सहायता भी प्राप्त होगी। शाह ने कहा कि सरकार ने सहारा के निवेशकों के लिए सबसे बेहतर संभव उपाय ढूंढ़ने की कोशिश की है और वह उम्मीद करते हैं कि पोर्टल उन्हें पैसे वापस दिलाने में पूरी मदद करेगा।

यह भी पढ़ें: Sahara india refund 2023: निवेशकों को रिफंड के साथ मिलेगा ब्याज!

यह भी पढ़ें: [2023] Sahara India payment News: Sahara india se paise kaise nikale

सहारा में निवेशिकों के लिए यह बहुत बड़ी खबर है, अमित शाह द्वारा दिल्ली में हुए कार्यक्रम के द्वारा 8 जुलाई 2023 को सहारा रिफंड पोर्टल के बारे में महत्वपूर्ण बातचीत हुई, इसमें उन्होंने पोर्टल की शुरूआत के साथ निवेशकों को अपना पैसा निकालने से संबंधित कई बातों के बारे में बताया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

हमेशा पहले भी सहारा इंडिया से संबंधित खबरों के बारे में कवर कर चुके हैं, परंतु आज की खबर ने सहारा इंडिया के सभी निवेशिकों को खुशी के साथ पैसे वापस दिलाने का एहसास अमित शाह ने दिया है। अब देखना यह है कि इस पोर्टल में ऑनलाइन प्रक्रिया क्या होती है और ऐसे कितने निवेशक अपना पैसा वापस निकाल पाएंगे।

यदि आप का भी पैसा सहारा इंडिया में अभी तक फंसा हुआ है तो नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में कमेंट कर कर हमें अवश्य बताएं हम आगे आने वाले अपने सहारा इंडिया से संबंधित सभी आर्टिकल को आप तक भेजने में मदद करेंगे जिसे आप अपना फसा पैसा आसानी से निकालता है।

Sahara India Refund Ke Liye Online Form Kaise Bhare

यदि आपका भी सहारा इंडिया में पैसा फसा हैं तो अब आप इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ! सरकार ने सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल https://mocrefund.crcs.gov.in/ की शुरवात कर दी हैं !

ज्यादा जानकारी के लिए आप यह विडियो देख सकते हैं , इसमे आपके सहारा इंडिया रिफंड फॉर्म कैसे भरे सभी जानकारी दे गयी हैं !

[youtube https://www.youtube.com/watch?v=xEznO8VK5tc&w=560&h=315]

2 thoughts on “Sahara Portal News: Amit Shah ने लॉन्च किया CRCS Sahara Refund Portal”

Leave a Comment