Vridha Pension List Kaise Dekhe 2023 – यूपी वृद्धा पेंशन लिस्ट

Vridha Pension List Kaise Dekhe 2023 : दोस्तों यदि आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं, और आप Vridha Pension List Kaise Dekhe 2023 यह जानना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल पर बने रहें ! क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार वृद्धा पेंशन केवल नागरिकों को ही दे रही है जिनका डीबीटी से बैंक अकाउंट से लिंक है ! सरकार ने वृद्धा पेंशन धारकों को यह सूचित किया है कि वह अपना बैंक अकाउंट जल्द से जल्द डीबीटी से लिंक करा लें ! 

वृद्धावस्था पेंशन पेंशनर सूची 2023 की उन्हीं लोगों की जारी की गई है ! जिन्होंने अपने बैंक को आधार से लिंक करा लिया है ! बाकी उन सभी नागरिकों को वृद्धा पेंशन सूची से बाहर कर दिया गया है ! यदि आप भी वृद्धा पेंशन उत्तर प्रदेश का लाभ ले रहे थे ! तो आपको up vridha pension list जरूर देखनी चाहिए ! कहीं आपको भी सरकार ने तो old age pension list से बाहर तो नहीं कर दिया है !

UP Vridha Pension List Kaise Dekhe 2023 – बुढ़ापा पेंशन लिस्ट कैसे डाउनलोड करें

आप भी उत्तर प्रदेश से एक वरिष्ठ नागरिक हैं तो आप उस सरकार वृद्धा पेंशन के तौर पर ₹3000 की 3 माह में कैसे भेजती है  ! यदि आप भी चाहते हैं की उत्तर प्रदेश वृद्धा पेंशन लिस्ट ऑनलाइन कैसे देखें ! तो आप दिए गए नीचे स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं !

vridha pension list
  • Old Age Pension वेबसाइट के होम पेज पर वृद्धा अवस्था पेंशन के ऑप्शन पर क्लिक करें ! 
vridha pension list up
  • आपको नीचे पेंशनर सूची (2023-24) लिंक पर क्लिक करना है !
  • आपके सामने कुल लाभार्थी जिनकी पेंशन जारी की गई है वित्तीय वर्ष 2023-24 लिस्ट दिखाई देगी ! 
  • वृद्धा पेंशन लिस्ट देखने के लिए राज्य ,जिला ,ब्लाक और ग्राम पंचायत को चुनना होगा !
  • आपके सामने आपके ग्राम पंचायत की वृद्धा पेंशन सूची दिखाई देगी !
up vridha pension list 2023
  • जिसमें आप अपना नाम आसानी से देख सकते हैं !

up vridha pension list 2023 – वृद्धा पेंशन लिस्ट उत्तर प्रदेश

सरकार ने हाल ही में old age pension up की नई लिस्ट जारी की है ! आप भी vridha pension list uttar pradesh अपने मोबाइल से घर बैठे ही देख सकते हैं ! सरकार ने आपकी केवल उन्हीं लोगों को ₹3000 की किस्त भेजी है जिनका बैंक खाता आधार कार्ड से जुड़ा हुआ है ! 

यूपी बिजली बिल माफ़ी योजना

Up old age pension status देखना आपको बेहद जरूरी है ! कहीं आप भी उत्तर प्रदेश बुढ़ापा पेंशन से नाम तो नहीं हटा दिया गया है ! क्योंकि इस नई बुढ़ापा पेंशन लिस्ट से कई वृद्ध जनों के नाम सरकार ने हटा दिए हैं ! कुछ दिन पहले सरकार ने वृद्धा पेंशन केवाईसी की प्रक्रिया भी शुरू की थी ! यदि आपने Budhapa Pension list नहीं कराई है ! तो आपको वह भी करा लेनी है !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Uttar pradesh vridha pension status

2023 में उत्तर प्रदेश सरकार ने वृद्धा पेंशन की नई सूची जारी की है ! इसमें उन सभी नागरिकों के नाम हटा दिए गए हैं ! जिन्होंने अपने बैंक खाते को आधार से लिंक नहीं आया है ! कभी लोगों को यह जानना चाहते हैं कि वह अपना वृद्धा पेंशन स्टेटस कैसे देखें ! इसके लिए हम आपको निम्न स्टेप बताने वाले हैं !

आप उत्तर प्रदेश की वृद्धा पेंशन वेबसाइट पर जाकर के स्टेटस देख सकते हैं ! जहां पर आप वृद्धावस्था पेंशन पर क्लिक करके राज्य जिला ब्लाक ग्राम पंचायत चुनकर के पेंशन का स्टेटस जान सकते हैं !

Vridha Pension List 2023 – FAQ

वृद्धावस्था पेंशन कब आएगी 2023?

उत्तर प्रदेश वृद्धा पेंशन 2023-24 जारी कर दी गई है ! आपकी old age pension status आप sspy-up.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं !

यूपी में वृद्धा पेंशन कितनी मिल रही है?

उत्तर प्रदेश में वृद्ध जनों को वृद्धा पेंशन पहले ₹500 मिलती थी ! लेकिन अब सरकार ने इसे बढ़ाकर ₹1000 कर दिया है ! उत्तर प्रदेश सरकार वृद्धा पेंशन 3 माह में वृद्ध जनों के खाते में भेजती है !

यूपी में वृद्धा पेंशन स्टेटस कैसे चेक करें?

बुढ़ापा पेंशन स्टेटस चेक करने के लिए आपको यूपी वृद्धा पेंशन की sspy-up.gov.in वेबसाइट पर जाना होगा !

वृद्धा पेंशन कैसे चेक किया जाता है?

सबसे पहले sspy-up.gov.in पर जाएं
वृद्धा पेंशन पर क्लिक करें !
पेंशनर सूची 2030 24:00 पर क्लिक करें !
अपने राज्य ,जिले ,ब्लॉक, ग्राम पंचायत को चुने !
अब आप यूपी वृद्धा पेंशन लिस्ट देख सकते हैं !

Read This ….

1 thought on “Vridha Pension List Kaise Dekhe 2023 – यूपी वृद्धा पेंशन लिस्ट”

Leave a Comment