धांधली रोकने के लिए ऐलान, उत्तर प्रदेश में अब घर के पास होगी रजिस्ट्री UP Mein Ab Ghar Ke Pass Hi Ho Jayegi Registry

UP Mein Ab Ghar Ke Pass Hi Ho Jayegi Registry – उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आम नागरिकों के लिए कोई न कोई योजना लाती रहती है, लेकिन इस बार योगी सरकार नागरिकों को उनके घर के पास ही रेजिस्ट्री कराने की सुविधा देने जा रही है। स्टाम्प और रजिस्ट्रेशन विभाग आस पास में दफ्तर खोलने का काम शुरू कर दिया है व ऑनलाइन रेजिस्ट्री के लिए नई वेबसाइट भी बनाई जा रही है।

UP Registry – उत्तर प्रदेश सरकार ने लोगों की सुविधाओं को देखते हुए अब उनके घर के आस-पास ही रजिस्ट्री करने की सुविधा शुरू करने के लिए कदम उठाया है उत्तर प्रदेश सरकार ने ऐसा इसलिए शुरू किया कि वह रजिस्ट्री के धांधली को रोकना चाहते हैं

डीएम की रिपोर्ट के अनुसार सभी जिलों व गांव की सीमाओं पर नए सिरे से कार्य शुरू किया जा रहा है। इस स्टाम्प और रजिस्ट्रेशन विभाग ने सभी तैयारियां शुरू कर दी हैं 100 से 150 गांव का शहर के सभी वार्ड में नए ऑफिस बनाए जा रहे हैं और आपको बता दे की सभी शहर का धारा फिर से नए सिरे से चालू किया जा रहा है। नई नगर की पंचायत बनाने के साथ-साथ शहरों में भी कई गांवों को शामिल किया गया है।

UP Mein Ab Ghar Ke Pass Hi Ho Jayegi Registry

उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने नए उप-पंजीयक कार्यालय में सभी सुविधाएं ऑनलाइन न मिलने देने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्री की व्यवस्था शुरू कर दी है। 100 से 150 गांवों और शहरों में वार्डों के आधार पर कार्यालय हैं, मानिक, चित्रकूट, पूर्वी राजापुर, सुल्तानपुर, बलिया, राय आदि में पंजीकरण कार्यालय खोले गए हैं,

नए कार्यों को अतिरिक्त प्रभार देकर काम शुरू किया जाएगा। नई तैनाती हो गई है, स्थाई तैनाती जल्द होगी या ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए नई वेबसाइट का काम भी चल रहा है। जल्द ही एक नई वेबसाइट भी लॉन्च की जाएगी जहां से ऑनलाइन रजिस्ट्री कराई जा सकेगी। ऐसा किया जा सकेगा और सभी नागरिक अपना ऑनलाइन पंजीकरण कर अपनी रजिस्ट्री करा सकेंगे। प्रिंट आउट निकालकर निबंधन विभाग के कार्यालय में जाकर जमा कर सकेंगे.

Leave a Comment