sebi sahara refund online 2023 – सेबी सहारा रिफंड ऑनलाइन आवेदन

18 जुलाई 2023 को sebi sahara refund portal की शुरुआत हुई है ! जिन निवेशकों का sahara india pariwar  में पैसा फसा हुआ है ! sebi sahara refund form ऑनलाइन आवेदन करके अपना पैसा वापस ले सकते हैं ! इसके लिए सहारा निवेशकों को sahara refund portal पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा !

Sahara Refund 1st List Download
Sahara Refund Form Portal

sebi sahara refund form – सहारा इंडिया रिफंड फॉर्म कैसे भरें

लगभग एक करोड़ से अधिक sahara nivoshko का पैसा सहारा परिवार में फंसा हुआ है ! सरकार ने 18 जुलाई 2030 को सहारा रिफंड पोर्टल को शुरू किया है ! आप भी सहारा रिफंड फॉर्म ऑनलाइन भर करके sahara claim कर सकते हैं ! sahara india claim करने का हम आपको आज स्टेप बाय स्टेप बताने वाले हैं !

sebi sahara refund portal link पर जाकर आपको सहारा मनी रिफंड के लिए ऑनलाइन आवेदन करना है ! आवेदन करते समय आपको सहारा बाउंड या पासबुक रखना बेहद जरूरी है ! आपके आधार से जुड़ा मोबाइल नंबर भी आपको sahara india money refund में सहायक होगा ! क्योंकि बिना आधार कार्ड के सेबी सहारा रिफंड पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते हैं !

sebi sahara refund status

सरकार ने सहारा निवेशकों की ₹10000 की पहली किस्त उनके बैंक खाते में भेज दी है ! यदि आप भी चाहते हैं, सेबी सहारा रिफंड स्टेटस चेक करना तो ,आपको अपने नजदीकी बैंक जाना होगा ! क्योंकि सरकार ने sahara india portal पर स्टेटस चेक करने का कोई भी ऑप्शन नहीं दिया है ! सेबी sebi sahara refund status जानने के लिए आपको अपने बैंक जाकर पासबुक प्रिंट कराना होगा ! यदि आपको सहारा की तरफ से ₹10000 भेजे गए हैं,  तो इसका मतलब आप को सहारा रिफंड प्राप्त हो चुका है !

sebi sahara refund status देखने का दूसरा यह तरीका है ,कि आपका जिस भी बैंक में खाता हो उस बैंक के टोल फ्री नंबर पर कॉल करना है ! य प्रत्येक बैंकों के बैंक बैलेंस चेक करने के नंबर होते हैं ! आप उन पर मिस कॉल देकर के , अपने खाते का विवरण जान सकते हैं ! 

sebi sahara refund application 2023 – सहारा रिफंड एप्लीकेशन

सेबी सहारा रिफंड एप्लीकेशन फॉर्म स्टार्ट हो गए हैं ! इसके लिए आपको सहारा पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा ! रजिस्ट्रेशन करने के उपरांत आपको सहारा रिफंड पोर्टल लॉगइन करना होगा ! आप आसानी से वहां पर मांगी गई जानकारी भर सकते हैं !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Sahara refund online आवेदन करते समय आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना है ! जैसे कि सहारा बांड पर जो भी जानकारी दी है उस सभी जानकारी को भरना है ! सेबी सहारा रिफंड फॉर्म ऑनलाइन ही भरे जा रहे हैं ! इसका किसी प्रकार ऑफलाइन कोई भी तरीका नहीं है ! यदि आप चाहते हैं तो आपको भी ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा !

sebi sahara refund toll free number : सहारा इंडिया टोल फ्री नंबर

यदि आप सहारा इंडिया का कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करना चाहते हैं , सरकार में किसी भी प्रकार का sebi sahara refund complaint number नहीं जारी किया है ! sahara india pariwar refund कंप्लेन करना चाहते हैं तो इसके लिए एक फॉर्म दिया है जिसे भरकर आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं ! जिसका मैंने आपको नीचे दिया है , sahara refund complain  आप दर्ज करा सकते हैं !

Read This ….

4 thoughts on “sebi sahara refund online 2023 – सेबी सहारा रिफंड ऑनलाइन आवेदन”

Leave a Comment