Sahara india resubmit form 2024 | सहारा रिफंड पोर्टल पर 5 लाख रुपए का क्लेम कैसे लें

लाखों भारतीयों का सहारा इंडिया परिवार में पैसा फसा हुआ है ! कुछ दिन पहले sahara india की तरफ crcs sahara refund portal शुरू किया गया था ! सहारा इंडिया परिवार में  10000 की रिफंड के लिए फॉर्म भरे जा रहे थे ! लेकिन बहुत से ऐसे ग्राहक थे जिनका 10000 से अधिक Sahara india में पैसा फसा था ! अब उनके लिए सुनहरा मौका आ चुका है !sahara india resubmit form 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं ! यदि आपका भी सहारा परिवार में पैसा फंसा था तो अब आप sahara refund resubmission process के जरिए इसे ले सकते हैं !

हम आपको इस पोस्ट में आज सहारा रिफंड पोर्टल पर 5 लाख रुपए का क्लेम कैसे लें इसके विषय में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं ! यदि आपका भी सहारा इंडिया में पैसा फंसा था sahara 5 lakh tak refund kaise le किसके विषय में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं ! साथ ही आपको यह भी बताने वाले हैं how to find crn no in sahara !

sahara refund resubmission online 2024

जिन आवेदनों ने सहारा इंडिया में 10000 रिफंड पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे ! अब वह अपना 1 लाख रुपए तक Refund पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं ! CRCS Sahara India Portal पर अब वह सभी आवेदक 100000 के लिए आवेदन कर पाएंगे ! जिन्होंने पहले 10000 रिफंड के लिए आवेदन किया था ! हम आपको इस पोस्ट में आज बताने वाले हैं sahara portal resubmission आप कैसे ऑनलाइन घर बैठ कर सकते हैं ! 

Sahara India refund limit

यदि आप भी sahara 5 lakh tak refund kaise le यह जानना चाहते हैं, तो इस पोस्ट पर बने रहें ! क्योंकि हम आपको CRCS Sahara Refund Portal Resubmission के विषय में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं ! सहारा इंडिया पोर्टल की तरफ से उन सभी को क्लेम करना अनिवार्य है ! जिनमें एक लाख रुपए तक का रिफंड होना है ! यदि आप जल्द से जल्द Sahara Refund Portal पर जा करके Resubmission करेंगे तो आपका पैसा आपके अकाउंट में 24 दिनों के अंदर क्रेडिट कर दिया जाएगा ! Sahara india resubmit form 2024 करने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना है !

Sahara india resubmit form 2024 Overview

Post Namesahara refund resubmission online 2024
Post TypeSahara Policy Refund
Sahara Refund Limitupto 5 lakh
Refund ModeOnline
Websitehttps://mocresubmit.crcs.gov.in/

Sahara india resubmit form 2024 Starting Date

सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर 1,00,000 तक की Claim के लिए आपको 14 may 2024 के बाद आवेदन शुरू हो गए हैं ! आप इसके लिए जल्द से जल्द ऑनलाइन क्लेम कर दें और आपको यह पैसा 24 दिनों के अंदर अंदर आपके बैंक अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाएगा ! वहीं यदि आपका सहारा इंडिया परिवार में 5 लाख तक पैसा फसा है तो आप sahara refund resubmission करके यह पैसा भी 24 दिनों केभीतर आप प्राप्त कर सकते हैं ! Sahara India resubmission Form for 5 lakh Starting Date 20th May, 2024 के बाद आप कर सकते हैं !

Sahara india resubmission Last Date

Sahara Refund resubmission Last Date पर अभी निश्चित नहीं की गई है ! CRCS Refund पर इसकी आखिरी तारीख के विषय में जानकारी नहीं दी गई है ! यहां पर केवल CRCS Resubmission Starting Date के विषय में आपको बताया गया है ! यदि आप 100000 तक का क्लेम कर रहे हैं ,तो आपको 14 may 2024 के बाद आवेदन कर देना है ! वहीं यदि आप 5 लख रुपए तक का रिफंड पाना चाहते हैं, तो आपको 20 may 2024  के बाद ऑनलाइन आवेदन करना है ! लेकिन सीआरसी पोर्टल पर Sahara india resubmission Last Date के विषय में जानकारी उपलब्ध नहीं है !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

sahara refund resubmission process / सहारा इंडिया रिफंड क्लेम कैसे करें

यदि आप भी sahara india resubmit form 2024 ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको निम्न चरणों से गुजरा हुआ

sahara india resubmission
  • अब आपको Resubmission पर क्लिक करें !
  • आपके सामने Depositor Log in for Resubmission फार्म खुलेगा !
sahara india login
  • अब आपको Claim Request Number (CRN) और कैप्चर डालकर Validate करना है !
  • आपके रजिस्टर्ड मोबाइल पर एक ओटीपी जाएगा उसे डालकर लॉगिन करें !
  • आपसे मांगी गई सभी जानकारी आपको भर देनी है और फाइनल सबमिट कर देना है ! 
  • sahara india resubmit form 2024 Successfully आपका भर जाएगा !
  • CRCS Portal के अनुसार Sahara Refund 24 working Days के अंदर क्रेडिट हो जाएगा !

How to find Claim Request Number (CRN) in sahara

यदि आप सहारा रिफंड पोर्टल पर Resubmission करना चाहते हैं, तो आप Claim Request Number (CRN) मांगा जा रहा है ! यह नंबर आप कहां से और कैसे प्राप्त करेंगे हम आपके यहां पर बताने वाले हैं ! जिन Sahara Policy Holders ने 10000 के लिए पहले Claim किया है ,तो उनको Sahra  CRN प्राप्त हुआ था ! वही CRN Number यहां पर दोबारा मांगा जा रहा है ! यदि आपको अपना Claim Request Number याद नहीं है ! तो आपको इस पोर्टल पर पहले Login करना होगा ! Sahara Portal Login करने के उपरांत जब आप प्रोफाइल पर जाकर देखेंगे ,तो वहां पर आपको Claim Request Number दिखाई देगा ! इसी Claim Request Number (CRN) को डालकर अब आप sahara india resubmit form 2024 कर सकते हैं !

Sahara india resubmit form 2024 FAQ

सहारा इंडिया का पैसा कैसे मिलेगा ?

सहारा इंडिया मेंफंसा पैसा लोगों का मिलन स्टार्ट हो चुका है ! सरकार ने पहले 10,000 तक की क्लेम मांगे थे ! अब 1,00,000 तक के लिए मांगे जा रहे हैं !

सहारा इंडिया 1,00,000 तक का पैसा कैसे मिलेगा !

Sahara India Pariwar में अभी यदि आपका 1,00,000 फसा है तो इसके लिए 14 may 2024 से रिजर्वेशन स्टार्ट हो चुके हैं ! आप जल्द से जल्द Resubmission करके 24 वर्किंग बीच के अंदर अपना पैसा ले सकते हैं !

How to find Sahara Claim Request Number (CRN)

इसके लिए आवेदक को  CRCS Portal पर लॉगिन करना होगा ! वहीं पर आपको CRN प्राप्त हो जाएगा !

1 thought on “Sahara india resubmit form 2024 | सहारा रिफंड पोर्टल पर 5 लाख रुपए का क्लेम कैसे लें”

Leave a Comment