ISRO Mahaquiz Registration / Chandrayaan 3 Mahaquiz

ISRO Mahaquiz – इसरो ने chandrayaan-3 की सफलतापूर्वक लैंडिंग के उपरांत ISRO Maha Quiz की शुरुआत की है ! इसमें देशभर के सभी छात्र पार्टिसिपेट करके ₹100000 का नगद पुरस्कार जीत सकते हैं ! जीतने वाला छात्र ISRO Maha Quiz certificate download कर सकता है ! 

भारत के 140 करोड़ देशवासियों के लिए 23 अगस्त, 2023 का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहा ! क्योंकि इस तारीख को भारत का चंद्रयान 3 मिशन चंद्रमा पर सफलतापूर्वक लैंड किया ! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा पूरे देशवासियों को वा ISRO chandrayaan-3 से जुड़ी पूरी टीम को बधाई दी गई ! 

ISRO Mahaquiz  Price –  Chandrayaan 3 Mahaquiz Price

Chandrayaan-3 23 अगस्त 2023 को चंद्रमा की सतह पर सफलतापूर्वक लैंड हुआ ! इसे से जुड़ा Chandrayaan 3 Mahaquiz शुरू का शुभारंभ किया है ! जिसमें देशभर के सभी छात्र पार्टिसिपेट कर सकते हैं ! ISRO Mahaquiz में जो भी पहले स्थान पर आएगा ! उसे सरकार ₹100000 का नगद पुरस्कार देगी ! दूसरे स्थान पर आने वाले छात्र को ₹75000 का तीसरे स्थान पर आने वाले छात्र को ₹50000 का नगद पुरस्कार दिया जाएगा !

90% सब्सिडी के साथ लगवाएं कूलर पैनल

इन छात्रों के बाद 100 स्थान तक आने वाले छात्रों को ₹2000 की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी ! वही Next और छात्रों को ₹1000 की प्रोत्साहन राशि तय की जाएगी ! 

Indian Space Research Organization (ISRO) Award cash prize

  • The Top best performer will be awarded cash prize of ₹ 1,00,000/- (One lakh rupees only).
  • प्रथम विजेता प्रतिभागी को ₹ 1,00,000/- (एक लाख रुपये) के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
  • The second-best performer will be awarded with a cash prize of ₹ 75,000/- (Seventy-Five thousand rupees only).
  • द्वितीय विजेता प्रतिभागी को ₹ 75,000/- की नकद राशि से सम्मानित किया जाएगा।
  • The third best performer will be awarded with a cash prize of ₹ 50,000/- (fifty thousand rupees only).
  • तृतीय विजेता प्रतिभागी को ₹ 50,000/- के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
  • The next hundred (100) best performers will be awarded consolation prizes of ₹ 2,000/- (Two thousand rupees only) each.
  • अगले 100 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों में से प्रत्येक को ₹ 2,000/- के सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
  • The next two hundred (200) best performers will be awarded consolation prizes of ₹ 1,000/- (One thousand rupees only) each.
  • अगले 200 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों में से प्रत्येक को ₹ 1,000/- (केवल एक हजार रुपये) के सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा

ISRO Mahaquiz Last Date 

इस महा quiz में जितने भी छात्र भाग लेंगे उन सभी के लिए सरकार ने प्रोत्साहन राशि का ऐलान किया है ! यदि आप भी इस पेज में भाग लेना चाहते हैं , तो आपको यह जानना बेहद ही आवश्यक है ISRO Mahaquiz Last Date कब है ! सरकार ने 1 सितंबर 2023 से ISRO Mahaquiz Online registration फॉर्म जारी कर दिया है ! Chandrayaan-3 Maha quiz Last date का सरकार ने अभी भी कोई निर्धारण नहीं किया है !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Chandrayaan-3 MahaQuiz के नियम और शर्तें 

इस क्विज में सभी भारतीय नागरिक हिस्‍सा ले सकते हैं ! Quiz  में शामिल लोगों को 10 सवालों का जवाब  300 सेकंड में देना है !  ISRO Mahaquiz नेगेटिव मार्किंग नहीं है ! लोग ध्‍यान रखें कि mygov पर उनकी प्रोफाइल अपडेट हो ! मोबाइल नंबर और ओटीपी सबमिट करके क्विज खेला जा सकता है ! एक मोबाइल नंबर और एक ई-मेल आईडी से सिर्फ एक बार क्विज खेला जा सकेगा ! 

ISRO ISRO Maha Quiz download

यदि आप ISRO Maha Quiz में भाग लेते हैं, तो सरकार इसके लिए Chandryaan 3 Mahaquiz Certificate भी प्रदान करेगी ! उन सभी छात्रों को एक सर्टिफिकेट दिया जाएगा , जो इस में भाग लेंगे ! इसरो ISRO Maha Quiz डाउनलोड करने के लिए आप इसरो की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इसे कर सकते हैं ! क्विज में भाग लेते समय ही आपका सर्टिफिकेट डाउनलोड हो जाएगा ! 

ISRO Mahaquiz result date

यदि आप भी एस प्रतियोगिता में शामिल होना चाहते हैं , तो इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा ! ISRO Mahaquiz result देखने के लिए आपको कुछ इंतजार करना होगा ! यदि आप top 3 के अंदर आते हैं , तो आपको ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा ! इसरो महापर्व अवार्ड प्राइस आप प्राप्त कर सकते हैं ! 

ISRO Mahaquiz Online Registration Process – Chandrayaan 3 Mahaquiz Avedan

Chandrayaan 3 Mahaquiz आवेदन करने के लिए आपको निम्न स्थित को फॉलो करना होगा !

isro mahaquiz
  • Participate Now क्लिक करें 
  • आपके सामने chandrayaan-3 maha quiz आवेदन फॉर्म खुलकर आएगा !
,Chandrayaan 3 Mahaquiz
  • आपको सभी जानकारी ध्यान पूर्वक भर देनी है 
  • अब आपका isro mahaquiz के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो चुका है !
  • आपको दोबारा लॉगिन करके क्विज में पार्टिसिपेट करना है !

Read This ….

Leave a Comment