महतारी वंदना योजना स्व घोषणा पत्र(छत्तीसगढ): Mahtari Vandana Yojana Shapath Patra Pdf

Mahtari Vandana Yojana Shapath Patra Pdf: छत्तीसगढ़ की महिलाओं को फॉर्म भरने के साथ अपना स्व-घोषणा पत्र भी जमा करना होगा। कई महिलाओं को सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म डाउनलोड करने में दिक्कत आ रही है. छत्तीसगढ़ में महतारी वंदना योजना के फॉर्म जोरों से भरे जा रहे हैं. सभी महिलाएं अपना फॉर्म जल्द से जल्द भरना चाहती हैं, महतारी वंदना योजना स्वघोषणा पत्र पीडीएफ (Mahtari vandana yojana swaghoshna patra pdf) आप सभी के लिए आगे उपलब्ध करा दिया गया है।

Mahtari vandana yojana shapath patra pdf : सभी महिलाओं को सूचित किया जाता है कि महिलाएं अपना “महतारी वंदना योजना” का फॉर्म 20 फरवरी 2024 तक भर लें। महतारी वंदना योजना का फॉर्म भरने की अंतिम तिथि आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। महतारी वंदना योजना 2024 के तहत 21 साल की विवाहित महिलाएं अपना फॉर्म भर सकेंगी। महतारी वंदना योजना का फॉर्म भरते समय स्वघोषणा पत्र की आवश्यकता होगी, जिसे डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है।

Mahtari vandana yojana का लाभ कौन ले सकता है

Mahtari vandana yojana shapath patra pdf :जिन विवाहित महिलाओं के पास विवाह प्रमाणपत्र नहीं है, उन्हें चिंता नहीं करनी चाहिए। महतारी वंदना योजना फॉर्म के साथ विवाह प्रमाण पत्र के स्थान पर स्व-घोषणा पत्र जोड़ा जा सकता है। यदि आपको महतारी वंदना योजना फॉर्म भरने में कोई समस्या आती है, तो आप टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं।

महतारी वंदना योजना का लाभ छत्तीसगढ़ की हर महिला तक पहुंचाने के लिए हर गांव में सभी पात्र महिलाओं का सर्वेक्षण किया जा रहा है और सभी दस्तावेज एकत्र करने में मदद की जा रही है। महतारी वंदना योजना आंगनवाड़ी का फॉर्म हर जरूरतमंद महिला को केंद्र और वार्ड कार्यालय में अपना फॉर्म अवश्य भरवाना होगा।

mahtari vandana yojana shapath patra kyon jaruri hai

शपथ पत्र इसलिए भरना जरूरी है ताकि अगर कोई महिला जिसके परिवार में कोई भी व्यक्ति सरकारी पद पर उपस्थित है या फिर किसी भी जगह पर सरकारी कर्मचारी है, यह डी ग्रेड हो या फिर ए ग्रेड पर कार्यरत है। उस महिला को महतारी वंदना योजना का फायदा नहीं दिया जाएगा।

यदि महिला शपथ पत्र में झूठ बोलती है और वह पकड़ी जाती है तो उसकी योजना के तहत राशि को रद्द कर दिया जाएगा और उसे जमाने की सजा भी मिल सकती है। शपथ पत्र में साफ-साफ लिखा हुआ है कि परिवार का कोई भी सदस्य वर्तमान में भारत सरकार अथवा राज्य के शासकीय विभाग मंडल स्थानीय निकायवर्ग के अधिकारी कर्मचारी नहीं है, मैं अथवा मेरे परिवार का कोई भी सदस्य वर्तमान अथवा भूत पूर्व लोकसभा विधानसभा का सदस्य अथवा बोर्ड निगम उपाध्यक्ष नहीं है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Mahtari Vandana Yojana ka Form Kaise Bhara Jaega (Chattishgarh

महतारी वंदना योजना का फॉर्म पूरे छत्तीसगढ़ में भरा जा रहा है कोई भी व्यक्ति छत्तीसगढ़ में अपने ग्राम पंचायत या फिर नगर निगम में जाकर महतारी वंदना योजना का फॉर्म भर सकता है महतारी वंदना योजना का फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 20 फरवरी 2024 है। यदि आप इस तारीख से पहले अपना फॉर्म भर लेते हैं तो आपको महतारी वंदना योजना का लाभ मिल पाएगा ।

Mahtari vandana yojana shapath patra pdf download कैसे करे

  • महतारी वंदना योजना शपथ पत्र पीडीएफ के लिए सबसे पहले https://mahtarivandan.cgstate.gov.in/ पर क्लिक करें।
  • अब मुख्य वेबसाइट खुलेगी, वहां तीन सफेद लाइन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपके सामने कुछ विजल्प आएंगे जिसमें आपको शपथ पत्र पर क्लिक करना होगा।
  • फिर इसे डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें।

Mahtari Vandana Yojana Chhattisgarh Form pdf Download

mahtari vandana yojana chhattisgarh form pdf download करने के लिए आधिकरिक वेबसाइट पर जाएँ और शपथ पत्र पर क्लिक करें। एक नया पेज खुलेगा जिसमे डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा।