How to apply for cng pump

How to apply for cng pump from csc

दोस्तों अगर आप CNG पंप खोलना चाहते हैं ! या उसकी डीलरशिप लेना चाहते हैं ! तो आपके लिए यह बहुत ही अच्छा बिजनेस है ! क्योंकि आने वाले समय में CNG की डिमांड बढ़ने वाली है ! अगर दोस्तों आप CNG पंप खोलना चाह रहे हैं , तो उसके लिए क्या नियम और शर्ते हैं ! मैं आपको बताने वाला हूं ! How to apply for cng pump पंप को खोलने के लिए क्या प्रोसीजर है !

 

Cng, cng pump, how to apply for cng pum, how to apply for cnd pump in india, cng pump kaise khole,cng pump kaise open kare,cng pump ki dealership kaise le, how to apply for cng pump dealership,how to apply online for cng pump station,apply online for cng pump dealership in india,registration for cng pump in india,how to onlne apply for cng station in india in hindi,
कैसे आप अप्लाई कर सकते हैं, क्या फॉर्मेलिटी है, मैं आपको यहां पर सारी जानकारी हिंदी में देने वाला हूं ! इससे बहुत ही आप आसानी से CNG पेट्रोल पंप के लिए अप्लाई कर सकते हैं !

CNG पंप मुनाफे का सौदा (how to open cng pump)

अगर आप अपनी खाली पड़ी जमीन को एक ATM मशीन बनाना चाह रहे हैं ! तो आपके लिए सीएनजी पंप की डीलरशिप लेना बहुत ही मुनाफे का सौदा हो सकती है !

देश में कई लोग ऐसे हैं जो CNG पंप ( how to open  cng pump) का डीलरशिप लेना तो चाहते हैं ! लेकिन उनको यह जानकारी नहीं है कि कैसे अप्लाई करना है, कहां से उनको cng पंप की डीलरशिप मिलेगी , सारी जानकारी मैं आपको इस पोस्ट पर दूंगा !

यह भी पढ़े : घर के नक़्शे 3D में दिखने के लिए यंहा क्लिक करे

कौन खोल सकता है CNG पंप ( who open cng pump )

( how to open  cng pump) खोलने के लिए यह नियम और शर्ते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

1- उसकी उम्र 21 से ज्यादा होनी चाहिए !

2- उसे भारत का नागरिक होना चाहिए !

3- ग्रेजुएशन तक पढ़ाई होनी चाहिए !

क्या मेरी भूमि या किराए की धूम CNG पंप खोलने के लिए उपयुक्त है– ( how much land require for cng pump)

how to open  cng pump खोलने के लिए जमीन होना जरूरी है ! यह जमीन आपकी भी हो सकती है , आपके किसी घर के सदस्य की भी हो सकती है , या आप किराए पर भी ले सकते हैं !

लेकिन अगर जमीन आपकी नहीं है , तो आप को noc यानी कि नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लेना अनिवार्य होता है ! अगर आप अपने किसी परिवार के सदस्य की जमीन पर सीएनजी पंप खोल रहे हैं ! तो उसके लिए आपको noc और एफिडेविट की जरूरत पड़ती है !
अगर जमीन कृषि भूमि में आती है , तो आपको उसको कन्वर्जन कराना होगा ! और उसे गैर कृषि भूमि लाना होगा ! आपके पास जमीन के पूरे डाक्यूमेंट्स और नक्शा होना चाहिए ! जमीन किसी विवाद में नहीं होनी चाहिए ! अगर आप की जमीन कंपनी के ट्रांसमिशन लाइन के पास है तो बहुत ही बेहतर होगा !

1- अगर आप हल्के वाहन के लिए सीएनजी पंप खोल रहे हैं तो 700 sqr ft वर्कशीट एरिया और फ्रंटएज 25 मीटर का होना चाहिए!

2- अगर आप ट्रांसपोर्ट वाहनों के लिए सीएनजी पंप खोल रहे हैं तो आपके पास 1500 sqr ft और 50 मीटर फ्रंटऐज होना चाहिए !

3- कुछ कंपनी 1600 स्क्वायर मीटर का एरिया और 35 मीटर का फ्रंटपेज मांगती है !

CNG पंप खोलने के लिए कौन कंपनी बेस्ट रहेगी (best company for cng pump opening )

दोस्तों अगर आप CNG पंप खोल लेते हैं ! तो इसके लिए आप एक ATM मशीन लगा लेते हैं ! क्योंकि CNG पंप ( how to open  cng pump) आपको इतना प्रॉफिट देगा , कि आप आने वाले कुछ समय में ही जितना भी आप इन्वेस्टमेंट करेंगे, सारा निकाल लेंगे ! और जिंदगी भर आपको cng पंप पैसा कमाता रहेगा ! CNG पंप खोलने के लिए दी गई कंपनियों में से किसी भी कंपनी से फ्रेंचाइजी ले सकते हैं !

1- गेल इंडिया लिमिटेड (GAIL)

2- महानगर गैस लिमिटेड (MGL)

3- महाराष्ट्र नेचुरल गैस लिमिटेड (MNGL)

4- इंडो ब्रिज पेट्रोलियम प्राइवेट लिमिटेड (IBP)

5- इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL)

6- गुजरात स्टेट पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (GSPC)

 

कैसे करें अप्लाई ( how to apply online for cng pump in hindi )

CNG पंप खोलने के लिए कंपनियां अखबार और अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन देती रहती है ! अगर आप की जमीन दी गई लोकेशन , या दी गई लोकेशन के आसपास है ! तो आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं !

मैं आपको यहां पर सभी कंपनियों के वेबसाइट का लिंक दे रहा हूं ! आप समय-समय पर जाकर वहां पर चेक करते रहें कि किस कंपनी ने पंप के लिए आवेदन निकाले हैं ! आप उनकी वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं !

1- ibpgas.in/packed-Opportunity.php
2- gspcgroup.com/
3- mngl.in/cng_filling%20station.html
4- iglonline.net/
5- http://www.gailonline.com/

हाल ही में अभी दो कंपनियों ने आवेदन निकाले हैं ! अगर आप CNG पंप खोलना चाह रहे हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं !

1- http://www.hcgonline.co.in/our-bussiness/cng/cng-dealership
2-http://www.ibpgas.in/

आप कैसे आवेदन करेंगे इसके लिए मैंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो डाला है ! मैंने वहां पर बताया है कि कैसे आप फॉर्म भरेंगे , तो आप उस वीडियो को जरुर देख लें उसका लिंक मैं आपको यहां पर दे रहा हूं !

6 thoughts on “How to apply for cng pump”

  1. I am interested in for setting up a CNG pump in Pune.
    Please guide me and send the details or we can meet.my contact no 7715850862.

    Reply

Leave a Comment