22 जनवरी को शेयर बाजार बंद: Share Market Timing On 22 January 2024 | 22 January ko share market open hoga

22 जनवरी 2024 यानि सोमवार के दिन राम मंदिर अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चलते पूरे भारत में आधे दिन की छुट्टी दी गई है। ऐसे में शेयर बाजार 3:30PM बजे तक चलता है, यह लोगों के मन में प्रश्न आ रहा है कि शेयर मार्केट 22 जनवरी को खुलेगा या नहीं

अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा के कारण महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित सार्वजनिक अवकाश के कारण सोमवार (22 जनवरी) को शेयर बाजारों में छुट्टी घोषित की गई है और पूर्ण व्यापार सत्र शनिवार (20 जनवरी) को आयोजित किया जाएगा, ऐसा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने शुक्रवार को कहा।

महाराष्ट्र सरकार ने 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। इसलिए, उस दिन सरकारी प्रतिभूतियों (प्राथमिक और द्वितीयक), विदेशी मुद्रा, मुद्रा बाजार और रुपये की ब्याज दर डेरिवेटिव में कोई लेनदेन और निपटान नहीं होगा, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार शाम इस बास्ट की घोषणा की है।

22 January Ko Share Market Open Hoga

खबरों के मुताबिक 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह आयोजन किया जा रहा है। इस वजह से 22 जनवरी को शेयर बाजार बंद रहेंगे। सोमवार को स्टॉक मार्केट में स्टॉक्स की खरीद बिक्री ( ट्रेडिंग) नहीं होगी। 22 जनवरी यानी सोमावार को शेयर बाजार बंद रहेगा, सोमवार को NCDX पूरा दिन बंद रहेगा और MCX शाम 5 बजे खुलेगा।

Aaj Share Market Kya Khuli Hai (22 January 2024)

आज 22 जनवरी 2024 के दिन शेयर मार्केट बंद है, भारतीय रिजर्व बैंक आफ इंडिया ने इस बात की पहले ही घोषणा कर दी थी कि 22 जनवरी के दिन शेयर बाजार और सभी बैंक बंद रहेंगे किसी भी प्रकार की सरकारी लेनदेन की गतिविधि नहीं की जाएगी।

20 January 2024 mutual fund

यदि आप म्युचुअल फंड में निवेश करते हैं और 20 जनवरी 2024 को म्युचुअल फंड में निवेश करने का सोचते हैं तो आपको बता दे कि आपके म्युचुअल फंड की NAV को अपडेट नहीं किया जाएगा यानी कि आप कोई भी यूनिट खरीदने हैं तो आपको उसके बारे में 22 जनवरी के बाद ही पता चलेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment