इस भारतीय कंपनी ने किया सरकारी नौकरी को फैल: कर दी ऐसी घोषणा हर कोई करना चाहता यहां काम !

इलेक्ट्रिक वाहनों और उभरती प्रौद्योगिकियों के तेजी से विकसित हो रहे परिदृश्य में आगे रहने के लिए, TATA Motors ने अपने कार्यबल को बेहतर बनाने के लिए एक व्यापक योजना की घोषणा की है। कंपनी का लक्ष्य अगले पांच वर्षों के भीतर अपने कुल कार्यबल के 50% से अधिक को उन्नत तकनीकी क्षमताओं से लैस करना है।


कर्मचारी विकास के प्रति प्रतिबद्धता


टाटा मोटर्स अपने कर्मचारियों के कौशल उन्नयन को अपनी सफलता और उद्योग के भविष्य दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण रणनीति के रूप में देखती है। 57,000 से अधिक कर्मचारियों वाले कार्यबल के साथ, कंपनी ने उन्हें भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार करने के मिशन पर काम शुरू किया है।


सहयोगात्मक प्रयास


इस महत्वाकांक्षी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, टाटा मोटर्स ने ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई), बॉश, मैथवर्क्स, एसएई इंटरनेशनल और टाटा टेक्नोलॉजीज जैसे प्रमुख संगठनों के साथ हाथ मिलाया है। इन सहयोगों का उद्देश्य कर्मचारियों को विशेष प्रशिक्षण और प्रमाणपत्र प्रदान करना है।


सीताराम कांडी की पहल


TATA Motors के उपाध्यक्ष (मानव संसाधन, यात्री वाहन और इलेक्ट्रिक वाहन) सीताराम कांडी ने इस पहल पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा की। उन्होंने जोर देकर कहा, “जिस उद्योग में हम काम करते हैं, उसमें आगे बने रहने और भविष्य के लिए तैयार रहने के लिए निरंतर कौशल वृद्धि और प्रशिक्षण अनिवार्य है।”

अनुकूलित प्रशिक्षण कार्यक्रम


टाटा मोटर्स ने यह सुनिश्चित करने के लिए उद्योग के विभिन्न क्षेत्रों में अनुकूलित प्रशिक्षण कार्यक्रम विकसित किए हैं कि कर्मचारी आवश्यक तकनीकी कौशल हासिल करें। कंडी ने उल्लेख किया कि कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए विशेष पाठ्यक्रम बनाने के लिए अपने विनिर्माण संयंत्रों के पास स्थानीय विश्वविद्यालयों के साथ साझेदारी की है।


प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थानों के साथ साझेदारी

कंपनी ने कई प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों के साथ सहयोग किया है, जिनमें बिट्स पिलानी, एमआईटी-एडीटी यूनिवर्सिटी पुणे, इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी निरमा यूनिवर्सिटी, सिम्बायोसिस इंटरनेशनल, गणपत यूनिवर्सिटी, डी.वाई. शामिल हैं। पाटिल इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी, ऑक्सफ़ोर्ड पॉलिटेक्निक, ARKA जैन यूनिवर्सिटी, और EMITE यूनिवर्सिटी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now


TATA Motors की अपने कार्यबल को कुशल बनाने की प्रतिबद्धता नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति उसके समर्पण को दर्शाती है। अपने कर्मचारियों को उभरती प्रौद्योगिकियों द्वारा प्रस्तुत चुनौतियों और अवसरों के लिए तैयार करके, कंपनी खुद को लगातार विकसित हो रहे ऑटोमोटिव उद्योग में अग्रणी के रूप में स्थापित कर रही है।

1 thought on “इस भारतीय कंपनी ने किया सरकारी नौकरी को फैल: कर दी ऐसी घोषणा हर कोई करना चाहता यहां काम !”

Leave a Comment