Sahara Refund Resubmission 2024 : सहारा रिफंड का दोबारा क्लेम फॉर्म कैसे भरें ?

Sahara Refund Resubmission 2024 : सहारा परिवार के सभी उपभोक्ताओं के लिए बहुत ही सुनहरा मौका है ! Sahara Pariwar में जिन व्यक्तियों के भी पैसे फंसे हुए थे ! उनको रिफंड होना शुरू हो चुका है ! जिसके लिए crcs sahara refund portal भी स्टार्ट किया गया है ! जहां पर Sahara Refund Resubmission 2024 शुरू हो चुका है ! यदि आपका भी Sahara India में पैसा फंसा था, तो अब आप इसे 45 दिनों के अंदर रिफंड कर सकते हैं ! 

हम आज इस पोस्ट में आपको sahara refund portal resubmission Process के संबंध में संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं ! यदि आपने अभी तक Sahara resubmission form online 2024 नहीं किया है, तो अब आप इसे घर बैठ कर सकते हैं ! पोस्ट में हम आपके संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं !

Sahara Refund Resubmission 2024 क्या है ?

यदि आपका सहारा इंडिया में 5,00,000 तक का पैसा फंसा हुआ है ,तो आप इसे ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए 45 दिनों के अंदर रिफंड का सकते हैं ! सरकार ने crcs refund portal के माध्यम से रिजर्वेशन फॉर्म मांगे हैं ! कुछ दिन पहले सहारा ने 10,000 तक का Refund करने का ऐलान किया था ! उन सभी सहारा उपभोक्ताओं से ऑनलाइन आवेदन मांगे थे ! यदि आपने भी 10,000 Sahara refund के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था ! समय आवेदन करते समय किसी प्रकार की गलती हो गई थी तो अब आप उसे Sahara resubmission कर सकते हैं ! 

सहारा परिवार में अवलन किया है कि उन सभी उपभोक्ताओं के पैसे रिफंड किए जाएंगे ! जिनका 5 लख रुपए तक का पैसा फसा है ! इसके लिए सहारा ने crcs sahara refund portal के माध्यम से Sahara Refund Resubmission 2024 ऑनलाइन फॉर्म मांगे हैं ! हम आपको आज इस पोस्ट में sahara resubmission process के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं !

Online Sahara Refund Resubmission 2024 Overview

पोस्ट का नामसहारा रिफंड रिसबमिशन 2024
पोस्ट का प्रकारसहारा रिफंड
उद्देश्यसहारा इंडिया रिसबमिशन प्रोसेस
सहारा रिफंड पोर्टलसहारा इंडिया का पैसा मिलना शुरू
सहारा का पैसा कितना मिल रहा है10 हजार से  से 5 लाख रुपए तक
सहारा रिफंड रिसबमिशन कैसे करेंऑनलाइन 
ऑफिशल वेबसाइटhttps://mocrefund.crcs.gov.in/depositor/#/home

 Sahara india resubmit form 2024 Starting Date

सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर 1,00,000 तक की Claim के लिए आपको 14 may 2024 के बाद आवेदन शुरू हो गए हैं ! आप इसके लिए जल्द से जल्द ऑनलाइन क्लेम कर दें और आपको यह पैसा 24 दिनों के अंदर अंदर आपके बैंक अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाएगा ! वहीं यदि आपका सहारा इंडिया परिवार में 5 लाख तक पैसा फसा है तो आप sahara refund resubmission करके यह पैसा भी 24 दिनों केभीतर आप प्राप्त कर सकते हैं ! Sahara India resubmission Form for 5 lakh Starting Date 20th May, 2024 के बाद आप कर सकते हैं !

सहारा इंडिया रिसबमिशन आवश्यक दस्तावेज !

यदि आप सहारा इंडिया में फंसे पैसे को वापस लेना चाहते हैं तो आपको Resubmission प्रक्रिया से गुजरना होगा ! Sahara Refund Resubmission 2024 करने के लिए आपको निम्न दस्तावेजों की आवश्यकता होगी !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
  • सहारा CRN (Claim Request Number) 
  • 50,000 से अधिक भुगतान के लिए पैन कार्ड 
  • सहारा इंडिया के सभी Sahara Claim Bond
  • आधार कार्ड
  • आधार रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी

Sahara india resubmission Last Date

Sahara Refund resubmission Last Date पर अभी निश्चित नहीं की गई है ! CRCS Refund पर इसकी आखिरी तारीख के विषय में जानकारी नहीं दी गई है ! यहां पर केवल CRCS Resubmission Starting Date के विषय में आपको बताया गया है ! यदि आप 100000 तक का क्लेम कर रहे हैं ,तो आपको 14 may 2024 के बाद आवेदन कर देना है ! वहीं यदि आप 5 लख रुपए तक का रिफंड पाना चाहते हैं, तो आपको 20 may 2024  के बाद ऑनलाइन आवेदन करना है ! लेकिन सीआरसी पोर्टल पर Sahara india resubmission Last Date के विषय में जानकारी उपलब्ध नहीं है !

How to find Claim Request Number (CRN) in sahara

यदि आप सहारा रिफंड पोर्टल पर Resubmission करना चाहते हैं, तो आप Claim Request Number (CRN) मांगा जा रहा है ! यह नंबर आप कहां से और कैसे प्राप्त करेंगे हम आपके यहां पर बताने वाले हैं ! जिन Sahara Policy Holders ने 10000 के लिए पहले Claim किया है ,तो उनको Sahra  CRN प्राप्त हुआ था ! वही CRN Number यहां पर दोबारा मांगा जा रहा है ! यदि आपको अपना Claim Request Number याद नहीं है ! तो आपको इस पोर्टल पर पहले Login करना होगा ! Sahara Portal Login करने के उपरांत जब आप प्रोफाइल पर जाकर देखेंगे ,तो वहां पर आपको Claim Request Number दिखाई देगा ! इसी Claim Request Number (CRN) को डालकर अब आप sahara india resubmit form 2024 कर सकते हैं !

Sahara Refund Resubmission 2024 online Process

Sahara India Refund Resubmission 2024 प्रोसेस ऑनलाइन करने के लिए आपको निम्न प्रक्रिया से गुजरना होगा !

Sahara Refund Resubmission 2024 online Process
  • अब आपको होम पेज पर Resubmission Login पर क्लिक करना होगा !
  • अब आपको Claim Request Number और कैप्चर डालकर वैलिडेट पर क्लिक करना है !
Sahara Refund Resubmission 2024 online
  • आपका आधार रजिस्टर्ड मोबाइल पर ओटीपी जाएगा उसे डालकर लॉगिन करना है !
  • आपके सामने पूर्व में भारी गई सहारा इंडिया की सभी आवश्यक जानकारी खुलकर आ जाएगी !
  • अब आपको आपकी पर्सनल डिटेल दिखाई देगी यदि सब कुछ सही है तो आपको नेक्स्ट करना है !
  • सहारा रिफंडक्लेम जो आपने पहले किया था उसकी सभी जानकारी दिखाई देगी ! यदि सब कुछ सही है, तो आगे बढ़ाना है नहीं तो उसे एडिट करके सही कर लेना है !
  • इसके बाद अब आपको Sahara Refund Resubmission Form download करके अपने सिग्नेचर करके उसे दोबारा upload करना है !
  • अब आपको Sahara Refund Resubmission 2024 एक्नॉलेजमेंट slip डाउनलोड करके रख लेनी है ! अपने सफलतापूर्वक सहारा रिफंड Resubmission फॉर्म भर दिया है !

Leave a Comment