PM Vishwakarma Registration Please Contact Nearest CSC

PM Vishwakarma Registration Please Contact Nearest CSC: दोस्तों देश भर में पीएम विश्वकर्म योजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा 17th September, 2023 को शुरू किया गया  ! प्रधानमंत्री विश्वकर्म योजना में जो आवेदन करना चाहते हैं ! उन्हें नजदीकी csc center जाकर आवेदन करना होगा ! जहां vle csc pm vishwakarma login करके आपका आवेदन करेंगे ! 

CSC PM Vishwakarma Yojana 2023 के अंतर्गत18 परंपरागत कार्य करने वाले व्यक्तियों को सरकार की तरफ से ट्रेनिंग दे करके उन्हें कार्य कुशल बनाना है ! ट्रेनिंग के उपरांत सरकार इन्हें टूल किट खरीदने के लिए 15000 रुपए भी सहायता प्रदान करेगी ! वही ट्रेनिंग के दौरान ₹500 प्रतिदिन के हिसाब से सरकार विश्वकर्मा को भुगतान करेगी  !

PM Vishwakarma Registration Please Contact Nearest CSC For Further Guidance Problem Solution

दोस्तों यदि आप एक CSC संचालक हैं और आप विश्वकर्मा सम्मान योजना में लोगों के आवेदन कर रहे हैं ! तो हो सकता है,आपको PM Vishwakarma Registration Please Contact Nearest CSC For Further Guidance Problem का सामना करना पड़ रहा हो ! हम आपको आज यह बताएंगे , कि आप इस समस्या को कैसे समाधान निकाल सकते हैं !

PM Vishwakarma Registration Please Contact Nearest CSC Solution

PM Vishwakarma Registration Please Contact Nearest CSC की समस्याइसलिए आ रही है! क्योंकि सरकार ने अभी csc pm vishwakarma avedan को सभी जगह लागू नहीं किया है ! आप जिस जगह से csc pm vishwakarma apply में आवेदन कर रहे हैं ! वहां पर अभी इस योजना को पूर्णत लागू नहीं किया गया है ! जैसे ही सरकार आपकी ग्राम पंचायत या जिला में या आपके प्रदेश में यह योजना शुरू कर दी जाएगी ! आपको इस समस्या का समाधान हो जाएगा !

csc pm vishwakarma login – सीएससी पीएम विश्वकर्म योजना 

दोस्तों यदि आप एक जन सेवा केंद्र संचालक हैं ,और आप चाहते हैं कि अपने यहां के व्यक्तियों का विश्वकर्म योजना में आवेदन करना ! तो आप बिल्कुल सही आर्टिकल पर आए हैं ! हम आपको आजपीएम विश्वकर्म योजना आवेदन संबंधी सभी जानकारी देने वाले हैं ! आप हमारे इस आर्टिकल पर बने रहें ! csc pm vishwakarma login करने के लिए आपको निम्न चरणों को फॉलो करना होगा !

  • सबसे पहले पीएम विश्वकर्मा योजना ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं !
  • अब आपको Login बटन पर क्लिक करना है 
  • जहां पर आपको ड्रॉप डाउन मीनू में CSC Login पर क्लिक करना है 
  • अब आप CSC -Register Artisans पर क्लिक करके पीएम विश्वकर्म योजना में लॉगिन हो सकते हैं !

csc pm vishwakarma biometric setup

प्रधानमंत्री विश्वकर्म योजना में लोगों के आवेदन करने के लिएउन्हें बायोमेट्रिक से ऑथेंटिकेट करना है ! ऐसे में जन सेवा केंद्र संचालकों के सामने यह चुनौती है ,कि वह csc pm vishwakarma biometric setup कैसे सही करें ! इसके लिए मैं आपको नीचे कुछ टिप्स बताने वाला हूं ! जिन्हें फॉलो करके आप pm vishwakarma biometric error सही कर सकते हैं !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
  • आपकी बायोमेट्रिक डिवाइसव्हाइट लिस्टेड होनी चाहिए !
  • सीएससीपीएम विश्वकर्मा बायोमेट्रिक डिवाइसमें रिन्यू होना चाहिए !
  • जिस भी कंपनी की आप बायोमेट्रिक डिवाइस इस्तेमाल कर रहे हैं !उसका ड्राइवर आपके सिस्टम में इंस्टाल होना चाहिए !

यदि आप इन सभीबातों को ध्यान में रखते हैं , तो आपको सीएससी पीएम विश्वकर्मा बायोमेट्रिक सेटअप में कोई दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा !

csc pm vishwakarma registration guidance 

दोस्तों पीएम विश्वकर्म योजना में अपने ग्राहकों को रजिस्टर करने से पहले कुछ चीजों को ध्यान में रखना है ! जिससे विश्वकर्म योजना में रजिस्ट्रेशन करते समय कोई समस्या ना हो ! सीएससी पीएम विश्वकर्मा रजिस्ट्रेशन गाइडेंस में आपको कुछ निमन चीज ध्यान रखती है !

  • आवेदक के आधार पर मोबाइल नंबर लिंक होना चाहिए !
  • आवेदक पीएम विश्वकर्म योजना के लिए पत्र होना चाहिए !
  • ध्यान रहे आवेदन करता उसे कम को वर्षों से कर रहा हो !
  • csc pm vishwakarma aavedan के लिए उसकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए !

csc pm vishwakarma yojana commission – सीएससी वाली को पीएम विश्वकर्म योजना में कमीशन 

दोस्तों जब आप अपने ग्राहकों को विश्वकर्मा योजना में ऑनलाइन रजिस्टर करेंगे ! तो आपको सरकार के द्वारा 65 रुपए का कमीशन दिया जाएगा ! लेकिन यह कमीशन आपको तभी प्राप्त होगा ,जब उसका वेरिफिकेशन तीनों चरणों से पूर्ण हो चुका हो ! यदि आप किसी भी गलत आवेदन करता को रजिस्टर करते हैं , तो आप वेरिफिकेशन के दौरान उसे रिजेक्ट कर दिया जाएगा ! जिसका आपको कमीशन नहीं दिया जाएगा !

PM Vishwakarma Registration Please Contact Nearest CSC – FAQ

सीएससी पीएम विश्वकर्म योजना क्या है ?

यह भारत के उन 18 परंपरागत कारीगरों के लिए है जो उसे वर्षों से कम कर रहे हैं ! उनको सरकार ट्रेनिंग, औजारखरीदने के लिए ₹15000 और व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए दो लाख रुपए तक का लोन भी प्रदान करेगी !

पीएम विश्वकर्म योजना कब शुरू हुई ?

इस योजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा 17 सितंबर 2023 को शुरू किया गया !

PM Vishwakarma Registration Please Contact Nearest CSC का समाधान

PM Vishwakarma Registration Please Contact Nearest CSC इस समस्या का समाधान यह है कि अभीआपके यहां पीएम विश्वकर्म योजना शुरू नहीं हुई है आपको कुछ दिन और इंतजार करना है इसके बाद ग्राहकों के आवेदन करें !

Read This ….

Leave a Comment