PM Kisan New Update – किसान सम्मान निधि 8000₹ ?

PM Kisan New Update: दोस्तों भारत सरकार के द्वारा चलाई जा रही प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के तहत अभी तक जो तीन किस्तों में ₹6000 दिए जा रहे थे ! सरकार इसे बढ़ाने की तैयारी कर रही है ! अब सरकार किसान सम्मन निधि योजना ₹8000 प्रति साल तक कर सकती है ! इसके लिए सरकार आने वाले कैबिनेट बैठक में इसका प्रस्ताव ला सकती है ! किसानों को राहत देने के लिए ₹6000 से बढ़कर के ₹8000कर सकती है  ! 

प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की 14 किस सरकार किसानों के खाते में भेज चुकी है ! किसान भाई बेसब्री से पीएम किसान सम्मन निधि योजना 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं ! सरकार किसानों को 15वीं किस्त के साथ-साथ एक बड़ी सौगात और देने की तैयारी कर रही है ! 2024 में लोकसभा चुनावका तोहफा मोदी सरकार किसानों को पीएम किसान सम्मन निधि योजना 6000 से बढ़कर ₹8000करने की तैयारी में जुटी है !

PM Kisan New Update: पीएम किसान 6000₹ से 8000₹ कर सकती है सरकार ?

केंद्र सरकार के अंतरिम बजट में किसान सम्मन निधि योजना को ₹8000 किए जाने पर सरकार सहमति प्रदान कर सकती है ! अभी सम्मान निधि योजना बढ़ाने के ऊपर सरकार का विचार विमर्श चल रहा है ! केंद्र सरकार की मोदी सरकार किसानों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी कर रही है ! लोकसभा चुनाव से पहले किसानों के आमदनी को बढ़ाने के लिए म्मान निधि योजना की किस्त में बढ़ोतरी हो सकती है ! जैसे किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान होगी ! 

PM Kisan New Update: लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को 8000₹ की सौगात ?

ब्लूप्रिंट के रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की रकम को 6000 रुपए से बढ़कर के 8000रुपए देने की तैयारी सरकार कर रही है ! यदि PM Kisan New Update को मंजूरी मिल जाती है तो केंद्र सरकार पर 20000 करोड रुपए का अतिरिक्त खर्च आने वाला है ! मौजूदा वक्त 2023 24 में 60000 करोड रुपए इस स्कीम के लिए आवंटित किए गए हैं ! योजना सरकार लागू करती है तो जाहिर सी बात है सरकार पर पैसों का बोझ बढ़ेगा !

मोदी सरकार अंतिम बजट 2024 में ऐलान संभव

मौजूदा केंद्र सरकार1 फरवरी 2024 को अपना अंतिम बजटदेश के सामने प्रस्तुत करेगी इस बजट मेंकिसानों को PM Kisan Big Update मिल सकती है ! सरकार किसानों को सम्मान निधि योजना की 6000 रुपए प्रति सालको बढ़ाकर के 8000 रुपए कर सकती है ! हालांकि सरकार ने इस पर अभी भी किसी प्रकारका ऐलान नहीं किया है यह खबर केवल मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ही सामने निकल कर आप आई है !

यह भी पढ़े :

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

मुख्यमंत्री बाल विकाश योजना बच्चो को 5 रु प्रतिमाह
गोधन न्याय योजना
फ्री शौचालय आवेदन 12 हजार रु आर्थिक सहायता

किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त कब आएगी ?

सम्मान निधि योजना की अभी तक किसानों को 14 किस्ते सरकार भेज चुकी है ! किसानों को अब 15वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है ! पीएम किसान सम्मन निधि योजना की 14वीं किस्त अक्टूबर के आखिरी सप्ताह या नवंबर के पहले सप्ताह तक सरकार किसानों के खाते में भेज सकती है ! सरकार ने अभी तक पल्लवी किसके विषय में किसी प्रकार का आधिकारिक एल नहीं किया है ! किसान भाइयों को सरकार दीपावली के उपलक्ष में भी 15th installment के ₹2000 उनके खाते में भेज सकती है  !