Kisan Samman 15th Kist Date – पीएम किसान 15वीं किस्त कब आएगी ?

Kisan Samman 15th Kist Date : देश भर के करोड़ों किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है ! किसानों के लिए केंद्र सरकार सम्मान निधि योजना चलाती है ! इस योजना के अंतर्गत किसानों को प्रत्येक4 माह में ₹2000 सीधे डीबीटी के माध्यम से खाते में भेजे जाते हैं ! Kisan Samman 15th Kist Date ? का सरकार ने अनाउंसमेंट कर दिया है ! 

हम आपकोइस पोस्ट में आज यह बताएंगे पीएम किसान सम्मन निधि योजना 15वीं किस्त आपके खाते में किस दिन भेजी जाएगी ! साथी यह भी जानकारी देंगे, कि यदि आपका किसी भी प्रकार का सम्मान निधि योजना समस्या का समाधान !

Kisan Samman 15th Kist Date Declared – इस दिन आएगी पीएम किसान की 15वीं किस्त

देश के करोड़ों किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त 15 नवंबर 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरित की जाएगी ! किसान सम्मन निधि योजना की15वीं किस्त की घोषणा पीएम इवेंट की ऑफिशल वेबसाइट पर की गई है ! https://pmevents.ncog.gov.in/ की ऑफिशल वेबसाइट परयह बताया गया है कि सम्मान निधि योजना की किस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा हस्तांतरित की जाएगी ! 

सरकार के अनुसार 15 नवंबर 2023 दोपहर 3:00 बजे 8 करोड़ किसान सम्मन निधि योजना लाभार्थियों को 15वीं किस्त का पैसा उनके बैंक अकाउंट में सीधे डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर किया जाएगा ! वहीं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किसानों के साथ संवाद भी स्थापित किया जाएगा ! किसानों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बातचीत भी करेंगे जिससे उनके समस्याओं को वह जान सके !

Kisan Samman 15th Kist Date Details

Article NamePM Kisan Samman 15th Kist Date ?
Article TypeKisan Samman 15th Kist Date New Update
Kisan Samman 15th Kist Date ?15 Nov 2023
BenifitsFarmer
Websitehttps://pmkisan.gov.in/

Kisan Samman 15th Kist Status

किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त का स्टेटस देखने के लिएआपकोनिम्न चरणों को फॉलो करना होगा !

  • सबसे पहले आप पीएम किसान सम्मन निधि योजना की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं 
  • FARMERS CORNER वाले ऑप्शन पर जाना होगा !
  • Know Your Status वाले ऑप्शन पर क्लिक करें !
  • किसान भाई अपना रजिस्ट्रेशन नंबर व कैप्चर डालकर सर्च करें !
  • आपके सामनेपीएम किसान सम्मन निधि योजना की15वींकिसटी का स्टेटस दिखाई देगा !

यह भी पढ़े :

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

मुख्यमंत्री बाल विकाश योजना बच्चो को 5 रु प्रतिमाह
गोधन न्याय योजना
फ्री शौचालय आवेदन 12 हजार रु आर्थिक सहायता

Kisan Samman 15th Kist Date – FAQ

PM Kisan Samman 15th Kist Date क्या है ?

प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजनाकी 15वीं किस्त का पैसा सरकार 15 नवंबर 2023 को 8 करोड़ किसानों के खाते में दोपहर 3:00 बजे भेजेगा !

किसान सम्मन निधि योजना क्या है?

इस योजना के अंतर्गत किसानों को प्रत्येक चार माह में सरकार ₹2000 सीधे बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजती है ! जिससे किसानों को आर्थिक मजबूती प्रदान की जा सके !

सम्मान निधि योजना में कितने रुपए मिलते हैं ?

किसान सम्मन निधि योजना मेंकिसानों को 1 साल में ₹6000 तीन किस्तों में दिए जाते हैं ! प्रत्येक किस्त चार महीने बाद ₹2000 की किसानों के खाते में भेजी जाती है !

Leave a Comment