PM Kisan Samman 15th kisat Update – किसान सम्मान निधि 15वीं किस्त जारी 

Kisan Samman 15th kisat Update : देश के करोड़ों किसानों को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा पीएम किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त11:30 पर जारी की गई ! प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना किसानों को सीधा लाभ पहुंचाने के लिए शुरू की गई है ! इस योजना के अंतर्गत किसानों कोसाल में ₹6000 तीन किस्तों के माध्यम से दिए जाते हैं ! किसान भाई 15वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे ! किसानों का यह इंतजार आज खत्म होहो गया है ! 

पीएम किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त का हस्तांतरण 15 नवंबर 2023 खूंटी झारखंड में 11:30 पर किया गया ! किसानों को इस किस्त का दिवाली के पहले इंतजार था ! किंतु किसी कारण बस सरकार दिवाली के पहले किसानों को यह लाभ नहीं दे सकी ! अब आज 15 नवंबर 2023 को किसानों को 15वीं किस्त का पैसा उनके बैंक अकाउंट में भेज दिया गया !

Pradhan mantri Kisan Samman 15th kisat Update

किसानों को 15वीं किस्त का पैसा आज उनके बैंक अकाउंट में सीधे DBT के माध्यम से भेजा गया ! किसान अब अपना सम्मान निधि का पैसा स्टेटस वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं ! या वह यदि जानना चाहते हैं कि उनके खाते में सम्मान निधि की 15वीं किस्त भेजी गई है या नहीं तो वह सीधे अपने बैंक जाकर भी पता कर सकते हैं ! 

15वीं किस्त का पैसा वह अपना बैंक स्टेटमेंट निकलवा कर जान सकते हैं ! आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त के ₹2000 15 नवंबर 2023 को भेजे गए हैं , वहां पर लिखा होगा ! जिससे किसान भाई यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उनका 15वीं किस्त का लाभ मिल चुका है !

सम्मान निधि योजना 15वीं किस्त का स्टेटस कैसे चेक करें ?

Kisan Samman 15th kisat Update यह है कि उनके खाते में भेज दी गई है ! अब किसान अपना प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना का स्टेटस पीएम किसान की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं ! यदि आप अपने पदवी किस्त का स्टेटस चेक करना चाहते हैं, तो आपको निम्न चरण से गुजरना होगा !

kisan samman 15th kisat update
kisan samman 15th kisat update
  • सबसे पहले आप प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं !
  • अब आपको Pm kisan Beneficiary Status वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है !
  • आपको अपना किसान सम्मन निधि योजना रजिस्ट्रेशन नंबर व कैप्च डालकर सर्च करना है !
  • आपको 15वीं किस्त का स्टेटस दिखाई देगा !

मुझे किसान सम्मन निधि योजना 15वीं किस्त नहीं मिली क्या करें ?

यदि आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त का लाभ नहीं मिला है ,तो आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है ! क्योंकि आज 15/11/2023 को दोपहर 11:30 पर 15वीं किस्तके पैसे आपके खाते में भेजे गए हैं ! इसलिए आपको 3 से 4 दिन और इंतजार कर लेना है ! इसके बाद भी अगर आपका सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं मिल रहा है ,तो आपको अपना स्टेटस चेक करना है ! स्टेटस में सुनिश्चित कर लेना है, कि आपका सम्मान निधि योजना का लाभ क्यों नहीं दिया गया !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

1 thought on “PM Kisan Samman 15th kisat Update – किसान सम्मान निधि 15वीं किस्त जारी ”

Leave a Comment