iffco bazar

iffco bazar kya hain and how to register / iffco franchisee kaise khole

iffco bazar देश के किसानों के लिए तैयार किया गया है ! इनका का उद्देश्य पूरे देश में 1000 इफको बाजार केंद्र खोलने का है ! वही उत्तर प्रदेश में लगभग 200 केंद्र खोले जा चुके हैं ! किसान इफको केंद्र पर कीटनाशक, बीज ,दवाएं कृषि यंत्र सभी चीजें उपलब्ध होंगी ! जिससे वह आसानी से इन्हें खरीद सकते हैं ! इफको बाजार केंद्र देश के किसानों को एक विकास की ओर अग्रसर करेगा ! वही जो केंद्र खोलकर अपने परिवार का भरण पोषण करना चाहते हैं ! वह iffco bazar kendra franchisee लेकर अपने गांव या शहर में रोजगार ले सकते हैं !

iffco bazar kya hain

इफको बाजार क्या है ? यदि आप यह जानना चाहते हैं ! तो मैं आपको बता दूं कि iffco विश्व का सबसे बड़ा उर्वरक सहकारिता संस्था है ! उर्वरक के साथ कीटनाशक ,दवाइयां यंत्र किसानों के उपयोग में लाए जाने वाले सभी प्रकार के चीजें बनाने का कार्य करता है ! एक नया पोर्टल iffco bazar के नाम से लांच किया है ! यहां पर किसान अपनी सभी जरूरत की चीजें ऑनलाइन घर बैठे खरीद सकते हैं ! यदि आप इफको बाजार केंद्र खोलना चाहते हैं ? iffco franchisee लेकर अपने गांव या कस्बे में खोल सकते हैं !

iffco kisan suvidha card

अपने ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा जोड़ने के लिए किसान सुविधा कार्ड की सुविधा देता है ! इस कार्ड के जरिए जो किसान ज्यादा खरीददारी करता है ! उसको लोयल्टी प्वाइंट्स दिए जाते हैं ! यह बोनस प्वाइंट धीरे-धीरे इकट्ठा होकर जब काफी सारे हो जाते हैं ! तो इसके बदले किसान को खरीदारी करते समय कुछ छूट दी जाती है ! जिसे किसान को फायदा होता है !

नया आधार सेंटर कैसे खोले
मुद्रा लोन आवेदन
प्रधानमंत्री बालिका अनुदान योजना
सीएससी सेण्टर कैसे खोले

iffco bazar se kaise jude

इफको का कहना है , यदि कोई देश का नौजवान iffco bazar से जुड़ना चाहता है ! तो वह अपने निजी स्तर से जुड़ सकता है ! यदि आप इसको बाजार केंद्र खोलना चाहते हैं , तो आप अपने जमीन पर रहकर रोजगार करने का एक अवसर मिलता है ! iffco kendra से प्रोडक्ट बेचने पर एक निश्चित कमीशन दिया जाता है !

iffco bazar kendra kholne ki patrata kya hian

यदि आप इफको बाजार केंद्र खोलना चाहते हैं तो उसके लिए निम्न पात्रता होनी आवश्यक है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
  • आवेदक को कृषि विज्ञान स्नातक होना चाहिए !
  • केंद्र खोलने के लिए महिला उद्यमियों को प्राथमिकता दी जाएगी !
  • आवेदक को खेती बाड़ी का तकनीकी ज्ञान होना जरूरी है !
  • आवेदक को केमिकल्स के बारे में जानकारी होनी चाहिए !
  • किसानों को जागरूक करने का भी काम आना चाहिए !
  • कम से कम 1,000 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए !

iffco bazar login

kitna commission dega iffco

यदि आप iffco kendra खोलते हैं तो आपको अच्छा खासा कमीशन दिया जाता है ! उर्वरक की बिक्री पर विक्रेता को 3% का कमीशन दिया जाता है ! जब आप केंद्र खोलते हैं तो उर्वरक के साथ पशु आहार ,बीज ,कीटनाशक ,खरपतवार नाशक ,जैव उर्वरक इन सभी उत्पादों को बेचकर अच्छा कमीशन कमाया जा सकता है !

commission of iffco bazar
commission of iffco bazar

security money in iffco bazar kendra

इफको केंद्र वही खोले जा सकते हैं , जहां इफको या अन्य सहकारी संस्था ना हो ! इफको केंद्र खोलने के लिए क्षेत्र प्रबंधक पहले निरीक्षण करते हैं ! अधिकारी से परमिशन मिलने के बाद कृषि केमिकल बेचने का लाइसेंस लेने के लिए जिला कृषि अधिकारी के यहां ऑनलाइन पंजीकरण करना होता है ! जब आपको यहां से लाइसेंस मिल जाता है ! तो इसको केंद्र खोलने के लिए 1 lakh की सिक्योरिटी मनी जमा करनी होती है ! जिसमें कि आप को तकनीकी सहायता, कंप्यूटर आदि शामिल है ! इसके बाद किसान अपने सुविधा के अनुसार इन्वेस्ट करके अपने केंद्र को और बढ़ा सकता है !

iffco bazar kendra registration/aavedan online

इफको बाजार केंद्र में ऑनलाइन आवेदन या रजिस्ट्रेशन करने के लिए आप को दिए गए लिंक पर क्लिक करके आवेदन करना होगा . ज्यादा जानकारी के लिए आपको दिए गए वीडियो को देखना होगा .

Apply for iffco bazar kendra Online

महत्वपूर्ण सवाल :

इफको बाजार क्या है ?

इफको बाजार एक प्रकार का इफको ई बाजार पोर्टल है ! जहां पर आप कृषि से जुड़ी सभी उत्पाद खरीद सकते हैं !

मैं इफको बाजार कैसे खोल सकता हूं ?

इफको बाजार केंद्र खोलने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा ! साथ ही साथ ₹100000 की non-refundable सिक्योरिटी मनी जमा करनी होती है !

इफको का फुल फॉर्म क्या है ?

इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड !

इफको का मालिक कौन है ?

इफको के मालिक बलविंदर सिंह जी है !

इफको बाज़ार टोल फ्री नंबर क्या हैं ?

इफ्फको हेल्पलाइन न 1800-103-1967

 

 

 

5 thoughts on “iffco bazar”

Leave a Comment