Bank mitra kaise Bane,How to register for bank mitra

Bank mitra kaise Bane,how to register for bank mitra :

दोस्तों आपने कभी ना कभी यह जरूर सोचा होगा , की हम घर बैठे पैसे कैसे कमा सकते हैं ! अगर आप अभी भी बेरोजगार हैं तो , मैं आपको आज घर बैठे पैसे कमाने का जरिया बताने वाला हूं ! आपने अपने आस-पड़ोस में बैंक मित्र ( Bank Mitra ) का नाम जरूर सुना होगा ! मैं आपको बता दूं अगर आप बैंक मित्र ( Bank mitra kaise Bane ) बनकर काम करते हैं ! तो आसानी से 20,000 से 25,000 हर महीने कमा सकते हैं !

बैंक मित्र क्या है ( what is Bank Mitra ) :

आपको हो सकता है की बैंक मित्र क्या होता है ( what is Bank Mitra ) इसका उत्तर पता हो , लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिनको बैंक मित्र क्या होता है इसका उत्तर नहीं पता है ! तो मैं आपको बता दूं की बैंक मित्र क्या होता है ( what is Bank Mitra ) !

बैंक मित्र एक बैंक की वह सारी सेवाएं दे सकता है , जो आप बैंक में जा कर लेते हैं ! जैसे कि पैसे निकालना , पैसे जमा करना , खाता खोलना , पैसे ट्रांसफर करना और बहुत सारी सेवाएं हैं ! जो एक बैंक मित्र देता है ! इसके लिए आपको एक कंप्यूटर , एक फिंगरप्रिंट और दुकान की व्यवस्था करनी पड़ती है !

तो आप यह सोच रहे होंगे की बैंक मित्र ( Bank mitra kaise Bane ) बनकर पैसे कैसे कमा सकते हैं! तो दोस्तों अगर आप बैंक मित्र बनते हैं , तो आप अपने सेंटर पर आप लोगों के बैंक खाता खोल सकते हैं , पैसे निकाल सकते हैं , पैसे जमा कर सकते हैं , और पोस मशीन लगाकर एटीएम के जरिए पैसे निकाल सकते हैं , जमा कर सकते हैं , पैसे एक खाते से दूसरे खाते में भेज सकते हैं, तो यह सब करने का आपको कमीशन मिलता है! यह कमिशन आपके ट्रांजैक्शन पर डिपेंड करता है !

आप दिन भर में कितने लोगों को पैसे निकाल रहे हैं, कितने लोगों को पैसे जमा कर रहे हैं ! उसी हिसाब से हर ट्रांजैक्शन पर कमीशन मिलता है ! तो आप जितना ज्यादा दिन भर में ट्रांजैक्शन करेंगे आपकी कमाई बढ़ती है ! अगर आप यह काम पूरी लगन और मेहनत से करते हैं ! तो आसानी से आप 20,000 हर महीने कमा सकते हैं !

कैसे बने बैंक मित्र ( Bank mitra kaise Bane ) :

बैंक मित्र कैसे बने( Bank mitra kaise Bane ) , मन में यह सवाल जरूर होगा ? तो मैं आपको बता दूं की बहुत सी कंपनियां बैंक मित्र बनाती हैं ! और बैंक mitra बनाने का वह पैसा भी लेती हैं , लेकिन मैं आपको आज एक  ऐसी कंपनी के बारे में बताने वाला हूं जो आपको बैंक मित्र ( Bank mitra kaise Bane ) बना रही है ! वह भी महज कम पैसों में !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

कंपनी का नाम हैफिनटेक फर्म महाग्राम !हाल ही में महाग्राम कंपनी ने कोटक महिंद्रा बैंक से समझौता किया हैं ! महाग्राम कंपनी लगभग 35, 000 बैंक मित्र ( Bank mitra kaise Bane )बनाने जा रही है ! साथ ही यह माइक्रो एटीएम ( Micro ATM )भी आपको देंगे !बैंक मित्र बनने के लिए महाग्राम ने ऑनलाइन आवेदन मांगा है ! आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक  करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं !

कौन बन सकता है बैंक मित्र ( Eligibility for Bank Mitra ) :

अगर आप बैंक मित्र ( Bank mitra kaise Bane ) बनना चाहते हैं , तो आपको योग्यताएं रखनी होंगी .

1 : 10 वीं पास होना चाहिए !
2 : कंप्यूटर और इंटरनेट की बेसिक नॉलेज होनी चाहिए !
3 : एक ऑफिस स्पेस होना चाहिए यह आप किराए पर भी ले सकते हैं !
4 : आपकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए !

आप कौन कौन से काम कर सकते हैं ( Work of Bank Mitra ) :

अगर आप महाग्राम कंपनी के बैंक मित्र बनते हैं तो , आप यह सारी सुविधाएं अपने सेंटर से दे सकते हैं .

1 : बैंक खाता खोल सकते हैं !
2 : पैसे निकाल सकते हैं !
3 : पैसे जमा कर सकते हैं !
4 : पैन कार्ड भी बना सकते हैं !
5 : इंश्योरेंस प्रोडक्ट बेच सकते हैं !
6 : सेविंग स्कीम बेच सकते हैं !
7 : एफडी बेच सकते हैं !
8 : माइक्रो एटीएम होने के कारण withdraw और कैश डिपॉजिट की सुविधा भी दे सकते हैं !

कैसे करेंगे काम ( How to work bank Mitra sysytem ) :

अगर आप महाग्राम कंपनी के बैंक मित्र ( Bank mitra kaise Bane )बन जाते हैं !तो आपको महाग्राम कंपनी एक माइक्रो एटीएम देती है !जिससे आप अपने ग्राहकों के कार्ड स्वैप करके पैसा निकाल सकते हैं ! इसके लिए आपके पास पैसे का होना बहुत जरूरी है ! आपको कंपनी की ओर से कोई भी पैसा शुरुआत में नहीं दिया जाएगा , बल्कि आपको अपने पास से ही पैसे का लेन देन करना होगा !

ऐसी स्थिति में अगर आप अपना पैसा लगा रहे हैं , तो कंपनी आपको तुरंत पैसा आपके अकाउंट में भेज देती है ! आपका अकाउंट नंबर कंपनी के अकाउंट नंबर से जोड़ता है ! जैसे कि आप माइक्रो एटीएम से पैसे निकालते हैं तो आपको ग्राहक को अपने पास से पैसे देने पड़ेंगे , लेकिन जितने पैसे आप देंगे वह पैसे आपके बैंक अकाउंट में तुरंत आ जाते हैं !

कितनी होगी कमाई ( Earning of Bank mitra ) :

अगर हम कमाई की बात करें, तो यह आप की जगह और ट्रांजैक्शन पर निर्भर करता है! आप दिन भर में कितना काम करते हैं कितने ट्रांजैक्शन करते हैं ! अगर हम यह काम फुल टाइम करते हैं तो लगभग आप 20,000 हर महीने कमा सकते हैं ! क्योंकि आप इसके साथ और भी बहुत सारी सर्विसेज अपने कस्टमर को दे सकते हैं जिससे आपकी कमाई और भी बढ़ जाएगी !

दोस्तों यह पोस्ट आपको कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं ! और आपको यदि ज्यादा जानकारी चाहिए तो आप महाग्राम की वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं ! या उनकी वेबसाइट पर दिए गए नंबर पर भी फोन करके ज्यादा जानकारी ले सकते हैं !

Apply for Bank Mitra : Click Here

धन्यवाद !!

 

 

1 thought on “Bank mitra kaise Bane,How to register for bank mitra”

Leave a Comment