Ayushman Card For VLE

Ayushman Card For VLE , CSC VLE Ayushman Card , CSC VLE family ayushman card

यदि आप एक CSC VLE है तो आपको पता होगा , कि भारत सरकार के महत्वाकांक्षी स्कीम ayushman bharat चल रही है ! अभी तक सरकार ने Ayushman Card चिन्हित लोगों के बनाए थे ! जिसमें vle का विशेष योगदान रहा ! अब सरकार csc vle family ayushman card registration करा रही है ! आप अपने परिवार के लोगों का Ayushman Card For VLE में रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं !

CSC VLE family ayushman card के पांच सदस्यों का गोल्डन कार्ड बना सकते हैं ! आपको पता होगा कि आयुष्मान भारत स्कीम के तहत 500000 तक का मुफ्त में इलाज सरकार कराती है ! तो आपके लिए यह नए साल के लिए गिफ्ट के तौर पर दिया गया है ! जिसमें आप अपना खुद का रजिस्ट्रेशन साथ अपने परिवार के 5 लोगों के नाम आयुष्मान भारत योजना में जोड़ सकते हैं ! इसके बाद किसी भी सरकारी या गैर सरकारी अस्पताल में अपना 500000 तक का मुफ्त में इलाज करा सकते हैं !

csc vle family ayushman card registration

Ayushman Bharat Scheme के तहत गोल्डन कार्ड csc vle ने बनाए ! अब vle ayushman card registration ! अपनी फैमिली के पांच लोगों को आयुष्मान स्कीम में जोड़ सकता है ! इसके तहत वह अब आयुष्मान कार्ड बना सकता है ! Ayushman Card For VLE नाम से इस सर्विस को स्टार्ट किया गया है ! जिसके तहत vle के परिवार वालों को आयुष्मान कार्ड दिए जाएंगे ! एक आयुष्मान कार्ड पर 500000 तक का मुफ्त में इलाज करा सकते हैं !

Ayushman Bharat Scheme for CSC VLE Registration

प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत स्कीम अभी तक उन लोगों को दी जा रही थी ! जो गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे थे ! लेकिन अब सरकार ने सीएससी सेंटर संचालकों को भी इसमें जोड़ने का जिम्मा लिया है ! जिससे सीएससी वेली अपने परिवार के पांच सदस्यों को जोड़कर इसे स्कीम का लाभ ले सकता है ! लेकिन सीएसई के तरफ से इसमें आपको कुछ फीस देनी पड़ रही है !

सरकारी योजनायेआवेदन कैसे करे
डिजिटल हेल्थ आईडी कार्ड कैसे बनायेClick Here
स्वम सहायता समूह कैसे बनायेClick Here
फ्री गैस सिलिंडर योजनाClick Here
यूपी बाल सेवा योजनाClick Here

Registration Fees Ayushman Card For VLE Family

यदि आप अपने घर के सदस्यों को जोड़ते हैं तो , आपको 1 साल में 2250 की फीस देनी होती है ! यह फीस 1 साल के लिए वैलिड होगी ! इसके बाद आपको अगले साल Ayushman Card Renew करना होगा ! जिसके लिए फिर से आपको 2250 rs देना होगा ! पूरे परिवार के लिए 2250 की फीस csc vle आयुष्मान कार्ड के लिए रखी गई है !

आयुष्मान भारत योजना में किन बीमारियों का इलाज होता है ?

PMJAY स्कीम में लगभग 1350 प्रकार की बीमारियों को सम्मिलित किया गया है ! यदि आपको इनमें से किसी भी प्रकार की बीमारी होती है , तो सरकार आपका मुफ्त में इलाज कराती है ! इस स्कीम में प्रतिवर्ष 5 लाख का बीमा दिया जाता है ! जिसमें की सभी मेडिकल जांच ,ऑपरेशन ,इलाज आदि सम्मिलित होते हैं !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

How To Register Ayushman Card For VLE

  • सबसे पहले डिजिटल सेवा पर जाएं और उसमें लॉगिन करें
  • New Tab को Open करके https://ehealth.csccloud.in/ वेबसाइट को खोलें
  • csc vle family ayushman card
    csc vle family ayushman card
  • Sign पर क्लिक करके इस पर लॉगिन करें
  • अब आपके सामने रजिस्ट्रेशन विंडो खुल जाएगी
  • जिसमें Add Member पर क्लिक करके अपने फैमिली के सभी लोगों को जोड़ दें !
  •  

3 thoughts on “Ayushman Card For VLE”

  1. Guys I am a government PSA, I have contract of making ayushman card so I need some boys.
    I will issued everyone government IDs for this work and i will give good salary to everyone
    Contact- 9027449066

    Reply

Leave a Comment