LIC Policy Online Kaise Check Kare – एलआईसी पॉलिसी ऑनलाइन कैसे चेक करें?

LIC Policy Online Kaise Check Kare: यदि आपकी भी LIC Policy है , तो अब आप LIC Policy Detail Online चेक कर सकते हैं ! आप अपने LIC पॉलिसी डिटेल के बारे में सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं ! हम आपको आज यह बताएंगे कि आप एलआईसी पॉलिसी ऑनलाइन कैसे चेक करें? ! जैसे कि आपकी एलआईसी कितने रुपए की है आपकी एलआईसी की किस्त कितने रुपए की है ! 
LIC Policy Full Details भी आप ऑनलाइन ही चेक कर सकते हैं ! अभी तक आपने एलआईसी में कितना पैसा जमा किया है ! एलआईसी ने अभी तक आपको कितना ब्याज दिया है ! यह सभी जानकारी आप LIC Digital App से ऑनलाइन जान सकते हैं !

LIC Policy Detail Online Kaise Dekhe –  LIC Policy पूरी जानकारी ?

LIC Policy Online Check करने के लिए आपके पास LIC Bond होना आवश्यक है ! क्योंकि लिक बॉन्ड में आपका LIC Policy Number होता है ! इसी के माध्यम से आप लिक पॉलिसी डिटेल घर बैठे जान सकते हैं ! 

LIC Policy Detail ऑनलाइन चेक करने के लिए सबसे पहले आपको अपने पास एलआईसी Bond रखना होगा ! जिसमें आपको LIC Policy Detail है ! इसी जानकारी के साथ आप लिक डिजिटल एप्लीकेशनपर अपना अकाउंट क्रिएट करेंगे ! इसके उपरांत आप एप्लीकेशन में लॉगिन करके लिक फुल डिटेल ऑनलाइन चेक कर सकते हैं !

How to Get full Detail of LIC Policy Online

भारतीय जीवन बीमा निगम में अपनी पॉलिसी की पूरी जानकारी जानने के लिए आपको पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा ! रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप लोगों करके अपनी भारतीय जीवन बीमा निगम पॉलिसी डिटेल ऑनलाइन घर बैठे चेक कर सकते हैं ! हम आपके यहां पर आज lic पॉलिसी ऑनलाइन डिटेल की फुल जानकारी देने वाले हैं !

LIC Digital App Registration Process

LIC पॉलिसी की पूरी जानकारी पाने के लिए आपको निम्न चरणों को फॉलो करना होगा !

  • सबसे पहले आपको LIC Digital App को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना है !
LIC Policy Detail  App
  • अब आपको New User पर क्लिक करना है !
  • आपके सामने LIC Digital App Registration Form खुलकर आएगा !
LIC Policy Detail Online
  • इसमें आपको LIC Policy Number ,Installment Premium, Date of Birth ,Gender ,Mobile Number, Email भरकर के रजिस्ट्रेशन कर लेना है ! 

यह भी पढ़े :

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

मुख्यमंत्री बाल विकाश योजना बच्चो को 5 रु प्रतिमाह
गोधन न्याय योजना
फ्री शौचालय आवेदन 12 हजार रु आर्थिक सहायता

LIC Digital App Login Process

यदि आपने सफलता पूर्वक भारतीय जीवन बीमा के ऑफिशल एप्लीकेशन पर रजिस्ट्रेशन कर लिया है ! तो अब डिटेल जानने के लिए आपके लॉगिन करना होगा ! Login करने के लिए आपको निम्न चरणों को फॉलो करना होगा !

  • सबसे पहले अपने लिक डिजिटल ऐप को ओपन करें !
  • अब आप भारतीय जीवन बीमा निगम के एप्लीकेशन लोगों बटन पर क्लिक करें !
  • लोगिन करने के लिए आप यूजर आईडी ओटीपी या एम पी का इस्तेमाल कर सकते हैं !
LIC Policy Online Detail
  • तीनों में से एक आईडी डालकर और अपना बनाया गया पासवर्ड डालकर लॉगिन करें !
  • लोगिन करने के ऊपर अंत आपको LIC Services का डैशबोर्ड दिखाई देगा !
LIC Policy Detail Kaise jane
  • LIC Policy Detail Check करने के लिए पॉलिसी पर क्लिक करें !
  • आपके सामने LIC Bima की सभी जानकारी दिखाई देगी !

How to Check LIC Policy Status ?

भारतीय जीवन बीमा निगममें यदि आपने अपना बीमा कराया था , तो आप इसका स्टेटस एलआईसी  डिजिटल एप्लीकेशन के माध्यम से देख सकते हैं ! LIC पॉलिसी स्टेटस चेक करने के लिए आपको इस एप्लीकेशन पर लॉगिन करना होगा ! यदि आपने अभी तक लिक डिजिटल एप्लीकेशन पर अपना रजिस्ट्रेशन नहीं किया है , तो ऊपर बताए गए प्रक्रिया के अनुसार आप कर सकते हैं ! लोगिन करने के बाद आप अपने LIC Policy Status यही से देख सकते हैं  !

How to Check LIC Policy Details by Call

यदि आप भारतीय बीमा निगम की अपनी पॉलिसी की जानकारी केवल एक फोन कॉल से चाहते हैं,  तो यह भी संभव है ! क्योंकि एलआईसी ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से अपने कस्टमर को जुड़े रहने के हर संभव प्रयास किए हैं ! lic को आप ईमेल वेबसाइट या डायरेक्ट एलआईसी हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके संपर्क कर सकते हैं ! 

राशन कार्ड से आयुष्मान कार्ड कैसे बनाये ?

LIC Helpline Number 1251 डायल करके आप अपने लिक डिटेल चेक कर सकते हैं ! LIC Customer Care Number 1251 पर आप किसी भी प्रकार के अपने बीमा से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ! आपको अपनी कुछ पर्सनल डिटेल साझा करनी होगी और इसके बाद आपको सभी प्रकार की जानकारी मिल जाएगी !

How to Get LIC Policy Detail By SMS

SMS से LIC Policy Detail जानने के लिए अपने मोबाइल से 56677 में एसएमएस करें जैसे की अगर आपको अपनी पॉलिसी के प्रीमियम के बारे में जानना हैं तो अपने मोबाइल से एसएमएस करें ASKLIC PREMIUM लिखकर 56677 पर भेज दें !  पढ़े: SMS से चेक करें कितना PF जमा है Premium -पॉलिसी प्रीमियम जानने के लिए Revival -अगर आपकी पॉलिसी लेप्‍स हो गई है !

LIC Policy Online Kaise Check Kare -FAQ

एलआईसी पॉलिसी का पैसा कैसे चेक करें ?

सबसे पहले आपको एलआईसी वेबसाइट या एप्लीकेशन पर रजिस्ट्रेशन करना होगा ! एलआईसी पॉलिसी का पैसा चेक करने के लिए आपको वेबसाइट या एप्लीकेशन पर Login करना है ! अब आपको अपनी पॉलिसी पर क्लिक करके LIC Policy Detail जान सकते हैं !

एलआईसी पॉलिसी डीटेल कैसे चेक करें?

एलआईसी पॉलिसी डीटेल अगर आपको अपनी पॉलिसी के प्रीमियम के बारे में जानना हैं तो अपने मोबाइल से SMS करें ASKLIC PREMIUM लिखकर 56677 पर भेज दें !  पढ़े: SMS से चेक करें कितना PF जमा है Premium -पॉलिसी प्रीमियम जानने के लिए Revival -अगर आपकी पॉलिसी लेप्‍स हो गई है !